S M L

टीआरएस नेता ने की ओबीसी मंत्रालय बनाने और फुले को भारत रत्न देने की मांग

तेलंगाना राष्ट्र समिति के बी एन गौड़ ने कहा कि यह दुख का विषय है कि ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने में 25 साल का समय लग गया

Updated On: Aug 02, 2018 04:49 PM IST

Bhasha

0
टीआरएस नेता ने की ओबीसी मंत्रालय बनाने और फुले को भारत रत्न देने की मांग

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सांसद बी एन गौड़ ने गुरुवार को सरकार से आग्रह किया कि ओबीसी समाज के लिए अलग मंत्रालय का गठन किया जाए ताकि उनको समुचित अधिकार मिल सके. उन्होंने प्रसिद्ध समाज सुधारक ज्योतिबा फुले और सावित्री बाई फुले को भारत रत्न (मरणोपरांत) देने की भी मांग की.

गौड़ ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि देश में ओबीसी की आबादी 50 फीसदी है और ऐसे में उनके लिए अलग मंत्रालय का गठन होने चाहिए ताकि उनको समुचित अधिकार मिल सके और उनके साथ पूरा न्याय हो सके. उन्होंने कहा कि अंबेडकर फाउंडेशन की तरह ‘फुले फाउंडेशन’ की स्थापना भी होनी चाहिए.

तेलंगाना राष्ट्र समिति के बी एन गौड़ ने कहा कि यह दुख का विषय है कि ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने में 25 साल का समय लग गया. उन्होंने कहा कि क्रीमी लेयर की व्यवस्था नहीं होनी चाहिए क्योंकि इससे आरक्षण का फायदा मिलने में लोगों को और परेशानी होगी. तेलुगू देसम पार्टी के राम मोहन नायडू ने भी क्रीमी लेयर को खत्म करने की मांग करते हुए कहा कि 27 फीसदी आरक्षण का पूर्णत: क्रियान्वयन होने के बाद ही ऐसा कोई कदम उठाया जाना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi