विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ममता बनर्जी को झटका, तृणमूल के 6 विधायक लेंगे बीजेपी की सदस्यता

इन सभी विधायकों ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट डाला

FP Staff Updated On: Jul 17, 2017 05:37 PM IST

0
ममता बनर्जी को झटका, तृणमूल के 6 विधायक लेंगे बीजेपी की सदस्यता

बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को झटके देने की कोशिश में लगी भारतीय जनता पार्टी ने ममता की पार्टी को एक जोर का झटका तो दिया है लेकिन बंगाल में नहीं बल्कि त्रिपुरा में. उसके छह विधायक अब बीजेपी में जा रहे हैं.

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते तृणमूल हाईकमान पहले ही अपने इन छह विधायकों को निलंबित कर चुका है. ये माना जा रहा था कि ये विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. इन विधायकों ने राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही संकेत दे दिया था कि वो एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट डालेंगे.

कोविंद को वोट डाला

इन सभी विधायकों ने सोमवार को अगरतला आकर एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट डाला. निलंबित तृणमूल विधायकों के नेता सुदीप राय बर्मन ने कहा, इस महीने वो राज्य बीजेपी के नेताओं के साथ 20 और 21 तारीख को होने वाली मीटिंग में हिस्सा लेंगे.

इसके बाद दिल्ली जाकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे. शाह से दिल्ली में उनकी मुलाकात 23 जुलाई को होने वाली है. इसके बाद वो अगरतला लौटेंगे और भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे.

सदस्यता ग्रहण समारोह अगरतला में

ये कयास पहले से लगाए जा रहे थे कि तृणमूल के ये निलंबित विधायक कोविंद को ही वोट करेंगे और बीजेपी में जाएंगे. लेकिन ये तय नहीं था कि ऐसा कब से होगा. लेकिन सोमवार को सुदीप राय के बयान से जाहिर हो गया कि वो इसी महीने ये कदम उठाने जा रहे हैं. सदस्यता ग्रहण समारोह अगरतला में ही होगा.

[न्यूज़ 18 से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi