S M L

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने डायना हेडन से जुड़ी टिप्पणी के लिए जताया खेद

देब ने कहा था, लगातार पांच सालों तक, हमने मिस वर्ल्ड/मिस यूनिवर्स के ताज जीते, डायना हेडन भी जीत गईं, क्या आपको लगता है कि उन्हें ताज जीतना चाहिए था

Updated On: Apr 28, 2018 08:21 AM IST

Bhasha

0
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने डायना हेडन से जुड़ी टिप्पणी के लिए जताया खेद

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने डायना हेडन को 1997 में मिस वर्ल्ड खिताब जीतने पर सवाल उठाने और अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं को छलावा बताने से जुड़ी अपनी टिप्पणी के लिए शुक्रवार को खेद जताया.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मैं राज्य के हथकरघा उद्योग के बेहतर विपणन के तरीके को लेकर बात कर रहा था. अगर किसी को बुरा लगा या उसे अपमानित महसूस हुआ तो मैं उसके लिए खेद जताता हूं. मैं सभी महिलाओं का अपनी मां की तरह सम्मान करता हूं.

देब ने कहा था, जिसने भी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया , जीतकर लौटा. लगातार पांच सालों तक, हमने मिस वर्ल्ड/मिस यूनिवर्स के ताज जीते. डायना हेडन भी जीत गईं. क्या आपको लगता है कि उन्हें ताज जीतना चाहिए था?

इसके उलट उन्होंने ऐश्वर्या की तारीफ करते हुए कहा था कि वह ‘सच में भारतीय महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं. ’टिप्पणी के लिए सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री की जमकर आलोचना हुई.

वहीं डायना हेडन ने अपनी जीत पर सवाल करने के लिए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब की आलोचना करते हुए कहा कि यह ‘आहत करने वाला है ’ और गेहुंए रंग को लेकर भारतीयों की सोच का पता चलता है जबकि उन्हें इसपर गर्व होना चाहिए.

अभिनेत्री ने कहा कि वह बचपन से ही उस बनी बनाई मानसिकता से लड़ती रही है जिसमें ‘गोरे रंग’ को प्राथमिकता दी जाती है. उन्होंने ‘मेरे मिस वर्ल्ड के खिताब जीतने के खिलाफ कड़ी टिप्पणी की गई’ शीर्षक वाले एक बयान में कहा कि यह विडंबनापूर्ण है कि गेहुएं रंग वाले भारतीय सौंदर्य को बढ़ावा देने के लिए ’ उनकी आलोचना की जाए.

डायना ने कहा कि उन्हें पता है कि मुख्यमंत्री ने उनकी तुलना ऐश्वर्या से क्यों की और पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा या मौजूदा मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर से क्यों नहीं की.

उन्होंने कहा, ‘यह साफ है कि उन्होंने हमारे रंग में अंतर होने की वजह से मेरी तुलना ऐश ( ऐश्वर्या ) से की और प्रियंका या मौजूदा मिस वर्ल्ड मानुषी से नहीं की. उन्हें शर्म आनी चाहिए क्योंकि हमारा खूबसूरत गेहुंआ रंग हमारे लिए गर्व का विषय है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi