S M L

इधर लोकसभा में बिल पास, उधर महिला को मिला ट्रिपल तलाक

महिला का कहना है कि उसके पति ने दहेज के नाम पर ऐसा किया है. उससे कहा कि अपने मायके से या तो एक कार लेकर आओ या फिर दस लाख रुपए

FP Staff Updated On: Dec 29, 2017 10:59 AM IST

0
इधर लोकसभा में बिल पास, उधर महिला को मिला ट्रिपल तलाक

लोकसभा में तीन तलाक पर बिल पास हो चुका है. अब इसे पूरी तरह लागू कराना सरकार की पहली जिम्मेदारी होगी. लेकिन बिल पास होने के एक दिन बाद ही मुरादाबाद में एक महिला ने शुक्रवार को शिकायत की कि उसके पति ने उसे ट्रिपल तलाक दे दिया है. महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महिला का कहना है कि उसके पति ने दहेज के नाम पर उसे तलाक दिया है. उसके पति ने कहा है कि अपने मायके से या तो एक कार लेकर आओ या फिर दस लाख रुपए.

वरिशा नाम की इस महिला ने कहा कि मेरे पति ने मुझे दहेज को लेकर ट्रिपल तलाक दिया. उसने मुझे बोला कि या तो कार लाओं या फिर 10 लाख रुपए कैश लेकर आओ. अगर तुम मुझे नहीं छोड़ोगी तो मैं तुम्हे छोड़ दूंगा.

लोकसभा में पास हो चुका है ट्रिपल तलाक बिल

महिला ने ये भी बताया कि उसके पति ने कहा कि अगर वो ऐसा नहीं करती है तो वो उसे छोड़ देगा. हताश महिला शिकायत लेकर थाने पहुंच गई.

इससे पहले मुस्लिम महिला (निकाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2017 को लोकसभा ने पास कर दिया है. इसे गुरुवार को ही लोकसभा में पेश किया गया था. इस विधेयक को गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के समूह ने तैयार किया था.

ये विधेयक एक बार में तीन तलाक यानी तलाक-ए-बिद्दत को गैरकानूनी करार देता है. फिर चाहे तीन तलाक बोलकर दिया गया हो, लिख कर या किसी और आधुनिक माध्यम जैसे ई-मेल, एसएमएस या व्हाट्सऐप के जरिए. ऐसा करने वाले पति को तीन साल कैद की सजा का प्रावधान भी इस विधेयक में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi