S M L

मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने क्यों कहा, 'धोखा' है तीन तलाक बिल

मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने कहा, हम बिल का विरोध नहीं कर रहे, बिल में मौजूद खामियों की ओर इशारा कर रहे हैं

Updated On: Feb 08, 2018 08:05 PM IST

FP Staff

0
मुस्लिम पर्सनल बोर्ड ने क्यों कहा, 'धोखा' है तीन तलाक बिल

ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने तीन तलाक बिल को धोखा करार दिया है. बोर्ड का कहना है कि लाख विरोध के बावजूद एनडीए सरकार इस बिल को पारित कराने पर तुली है.

बिल में कई खामियों की ओर इशारा करते हुए बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा कि हमने प्रस्तावित बिल का विरोध नहीं किया था, बल्कि इसकी त्रुटियां हटाने की मांग की थी. बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना खलीर उर रहमान सज्जाद नोमानी ने कहा, एआईएमपीएलबी बिल का विरोध नहीं कर रही लेकिन बिल में मौजूद खामियों की ओर इशारा कर रही है. ये खामियां मुस्लिम महिलाओं की मूलभूत अधिकारों के खिलाफ हैं.

प्रवक्ता ने दावा किया कि सरकार 'बहुत ही खराब' कानून पारित कराने की कोशिश में लगी है.

बिल के विरोध में क्यों है बोर्ड

नोमानी ने कहा, पूरी दुनिया में इतना खराब कोई कानून नहीं है. एक बहुत ही खराब कानून लाने की तैयारी चल रही है. बिल में और भी कई खामियां हैं. बोर्ड उन खामियों को दूर कराने के लिए सरकार के सामने मजबूती से खड़ा है. मुस्लिम बोर्ड के प्रवक्ता ने सभी विपक्षी पार्टियों से अपील की है कि वे जरा सोचें कि क्या बिल का मौजूदा मसौदा पारित कराने लायक है?

गौरतलब है कि तीन तलाक बिल लोकसभा से पारित हो चुका है लेकिन राज्यसभा में सरकार अल्पमत में होने के कारण इस बिल को पास नहीं करा सकी है. हालांकि सरकार का कहना है कि मौजूदा बजट सत्र में ही इसे पारित कराने पर जोर दिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi