S M L

दिल्ली मेट्रो में चिंगारी भड़कने से अफरा-तफरी, खाली कराई गई ट्रेन

येलो लाइन में मेट्रो सेवा को प्रभावित करने वाली यह घटना सुबह 10 बज कर 20 मिनट पर हुई

Updated On: May 24, 2017 06:07 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली मेट्रो में चिंगारी भड़कने से अफरा-तफरी, खाली कराई गई ट्रेन

दिल्ली मेट्रो ट्रेन के अंतिम कोच में चिंगारी दिखने के बाद धुंआ उठने और हल्के धमाके जैसी आवाज होने के बाद ट्रेन को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में खाली करा लिया गया. इस घटना से यात्रियों के बीच कुछ देर के लिए अफरा-तफरा मच गई.

येलो लाइन में मेट्रो सेवा को प्रभावित करने वाली यह घटना बुधवार सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर हुई, जब समयपुर बादली जाने वाली मेट्रो राजीव चौक स्टेशन में प्रवेश कर रही थी. मेट्रो ट्रेन को स्टेशन पर ही खाली कर लिया गया. इस हादसे में किसी भी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है.

घटना पर दिल्ली मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा, ‘समयपुर बादली जा रही एक मेट्रो ट्रेन के राजीव चौक पहुंचने पर उसके अंतिम कोच के एसी वेंट में हल्का धुंआ दिखाई दिया. एहतियात के तौर पर ट्रेन को स्टेशन पर ही खाली करा लिया गया और उसके यात्रियों को दूसरी मेट्रो ट्रेन में रवाना किया गया.’

Delhi_Metro

दुर्घटना के कारणों की जांच हो रही है

उन्होंने बताया कि ट्रेन को डिपो भेज दिया गया है और दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है. घटना के कुछ देर बाद ही येलो लाइन में मेट्रो सेवा नॉर्मल हो गई.

चश्मदीदों ने बताया कि जब ट्रेन केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर आई तब उसमें चिंगारी दिखाई दी. दूसरी बार चिंगारी तब दिखाई दी जब ट्रेन पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पहुंची.

घटना के फौरन बाद यात्रियों ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. एक यात्री ने ट्वीट किया, ‘15 मिनट पहले राजीव चौक पर दो धमाके सुने. क्या हो रहा है?’ एक अन्य ट्वीट में कहा गया, ‘राजीव चौक में कुछ ठीक नहीं है. इलेक्ट्रिक बॉक्स में एक के बाद एक धमाके.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi