S M L

4 साल पहले पटना में भी रावण दहन के दौरान हुआ था भीषण हादसा, गईं थीं 33 जानें

साल 2014 में पटना के गांधी मैदान में रावण दहन के दौरान भगदड़ मचने से 33 लोगों की मौत हो गई थी और 29 लोग घायल हो गए थे.

Updated On: Oct 19, 2018 08:57 PM IST

FP Staff

0
4 साल पहले पटना में भी रावण दहन के दौरान हुआ था भीषण हादसा, गईं थीं 33 जानें
Loading...

पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान मची भगदड़ में करीब 50 लोगों के मौत की खबर है. अमृतसर में जहां पर रावण दहन रखा गया था वहां से नजदीक ही रेलेव ट्रैक भी है. जैसे ही रावण दहन शुरू हुआ तो पटाखों की तेज आवाज और आग की वजह से वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई. लोग नजदीक ही रेलवे ट्रैक के पास खड़े हो गए है. ट्रैक पर खड़े लोगों को वहां से तेज रफ्तार से निकलती लोकल ट्रेन ने रौंद दिया जिसके बाद करीब 50 लोगों की मौत की खबर आई है और करीब 50 लोग घायल हो गए.

पटना में 33 लोगों की मौत

साल 2014 में पटना के गांधी मैदान में रावण दहन के दौरान भगदड़ मचने से 33 लोगों की मौत हो गई थी और 29 लोग घायल हो गए थे. यह दुर्घटना उस समय हुई थी जब लोग रावण दहन के बाद पटना के गांधी मैदान से वापस लौट रहे थे. पटना के गांधी मैदान में रावण दहन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. मैदान में इस कार्यक्रम को देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग आते हैं. गांधी मैदान से बाहर निकलती भीड़ में कुछ लोगों ने तेजी से चलने के लिए आवाजें निकालनी शुरू कीं, हो हल्ला शुरू किया.

इसके बाद एकदम से ऐसी स्थिति पैदा हुई कि लोगों में भगदड़ मच गई. चूंकि वहां लोगों की भीड़ बहुत ज्यादा थी तो एक बार जैसे ही भगदड़ शुरु हुई तो स्थितियां प्रशासन के हाथ से बाहर निकल गईं और इसका परिणाम 33 लोगों की मौत के रूप में सामने आया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi