विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डाउनलोड स्पीड के हिसाब से जियो है अव्वल

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो की प्राइम सदस्यता लेने वालों की संख्या सात करोड़ से अधिक हो गई है

Bhasha Updated On: May 03, 2017 10:48 PM IST

0
डाउनलोड स्पीड के हिसाब से जियो है अव्वल

भारत के टेलीकॉम सेक्टर में जियो की दस्तक से सभी कंपनियों में हलचल मच गई है. जियो के नेट स्पीड पर ट्राई ने भी मुहर लगा दी है.

दूरसंचार नियामक ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार डाउनलोड स्पीड के लिहाज से मार्च महीने में रिलायंस जियो शीर्ष पर रही.

मार्च महीने में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 18.48 एमबी प्रति सेकंड रही. यह अब तक का उसका सबसे बढ़िया प्रदर्शन है. रिलायंस जियो के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड एक अप्रैल को 18.48 एमबीपीएस के उच्च स्तर पर रही जो एक महीने पहले 16.48 एमबीपीएस थी.

भारती एयरटेल की स्पीड एक एमबीपीएस घटकर 6.57 रही

ट्राई के अांकड़ों के अनुसार मार्च में भारती एयरटेल के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड एक एमबीपीएस घटकर 6.57 एमबीपीएस रही. इस दौरान वोडाफोन तीसरी सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क कंपनी रही जिसके नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 6.14 एमबीपीएस आंकी गई.

इस अवधि में आइडिया के नेटवर्क की डाउनलोड स्पीड 2.34 एमबीपीएस घटकर 5.9 एमबीपीएस रही. इस लिहाज से एयरटेल की डाउनलोड स्पीड 2.01 एमबीपीएस रही. सार्वजनिक क्षेत्र की कपंनी बीएसएनएल की डाउनलोड स्पीड 1.99 एमबीपीएस रही.

दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो की प्राइम सदस्यता लेने वालों की संख्या सात करोड़ से अधिक हो गई है. जियो के लगभग पांच करोड़ ग्राहकों ने उसकी ‘प्राइम’ सदस्यता लेते हुए सेवाओं के लिए भुगतान का विकल्प चुना है. इस तरह से ये ग्राहक कंपनी के उन ग्राहकों में शामिल हो गए हैं जो कि भुगतान करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi