S M L

TRAI ने चैनल सेलेक्ट करने की आखिरी तारीख बढ़ाई, 31 मार्च तक चुन सकते हैं पैकेज

इसी के साथ ट्राई ने कहा है कि जो ग्राहक माइग्रेट नहीं करते हैं, उन्हें 'बेस्ट फिट प्लान' में माइग्रेट कर दिया जाएगा

Updated On: Feb 12, 2019 08:04 PM IST

FP Staff

0
TRAI ने चैनल सेलेक्ट करने की आखिरी तारीख बढ़ाई, 31 मार्च तक चुन सकते हैं पैकेज

टेलीकॉम रेगुलेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने नए डीटीएच या केबल पैकेज में माइग्रेट करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. अब यूजर्स 31 मार्च तक अपने पैकेज को अपग्रेड करा सकते हैं. इसी के साथ ट्राई ने कहा है कि जो ग्राहक माइग्रेट नहीं करते हैं, उन्हें 'बेस्ट फिट प्लान' में माइग्रेट कर दिया जाएगा.

ट्राई का कहना है कि सब्सक्राइबर मार्च 31 से पहले कभी भी सबसे अच्छे पैक के लिए माइग्रेट कर सकता है. 'बेस्ट फिट प्लान' को यूजर के पैटर्न, भाषा और चैनलों की पॉपुलरिटी के आधार पर विकसित किया जाएगा. ट्राई ने कहा कि बेस्ट फिट प्लान की कीमत मासिक टैरिफ प्लान से ज्यादा नहीं होगी.

टेलीकॉम रेगुलेटर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने अब DTH और केबल उपयोगकर्ताओं के लिए चैनल चयन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक नया वेब एप्लिकेशन पेश किया है. चैनल सेलेक्टर एप्लिकेशन उपयोगकर्ताओं को उनकी पसंद के मुताबिक चैनल चुनने में मदद करेगा.

इसके जरिए यूजर्स को उनके चयन के एमआरपी (अधिकतम खुदरा मूल्य) के बारे में भी सूचित किया जाएगा. एप्लिकेशन में कई स्टेप्स हैं. जिसमें यूजर्स को वरीयता चयन के आधार पर चैनलों की एक सूची तैयार करने में मदद मिलेगी. इसकी मदद से यूजर्स अपनी पसंद के चैनल का चयन कर सकते हैं और इस एप्लिकेशन के माध्यम से अपने महीने के चार्ज को भी जान सकते हैं. इस एप के जरिए यूजर अपने बजट के हिसाब से चैनल का चयन कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi