S M L

सबरीमाला में प्रवेश से रोके गए ट्रांसजेंडर्स को मिली मंदिर में जाने की इजाजत

इससे पहले इन चार ट्रांसजेंडर्स को बीच में ही रोकते हुए पुलिस ने कहा था कि अगर वो महिलाओं के कपड़ों में मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश करेंगे तो उन्हें रोक दिया जाएगा

Updated On: Dec 18, 2018 11:58 AM IST

FP Staff

0
सबरीमाला में प्रवेश से रोके गए ट्रांसजेंडर्स को मिली मंदिर में जाने की इजाजत

भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए सबरीमाला मंदिर पहुंचे जिन चार ट्रांसजेंडर्स को बीच में ही रोक दिया गया था, उन्हें अब मंदिर में प्रवेश करने की इजाजत मिल गई है. दअसल इस मामले में ट्रांसजेंडर्स के प्रवेश को लेकर मंदिर के मुख्य पुजारी से चर्चा की गई, जिसके बाद ट्रांसजेंडर्स को अंदर प्रवेश करने की अनुमति मिली.

 क्या है पूरा मामला?

रविवार को भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए सबरीमाला मंदिर पहुंचे चार ट्रांसजेंडर्स को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी. केरल पुलिस ने इनको बीच में ही रोकते हुए कहा था कि अगर वे महिलाओं के कपड़ों में मंदिर के अंदर प्रवेश करने की कोशिश करेंगे तो उन्हें रोक दिया जाएगा.

इन चार ट्रांसजेंडर्स की पहचान अनन्या, त्रिपुटी, अवंतिका और रंजू के रूप में हुई. जानकारी के मुताबिक इन चार ट्रांसजेंडर्स ने भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए काफी कोशिश की. लेकिन उन्हें एरुमेली पुलिस स्टेशन पर रोक दिया गया.

ट्रांसजेंडर्स ने बताया कि उन्हें कहा गया कि अगर वो महिलाओं के कपड़ों में अंदर जाने की कोशिश करेंगे तो उन्हें रोक दिया जाएगा. इसके बाद उन्होंने पुरुषों के कपड़ें पहने तो पुलिस फिर अपनी बात से मुकर गई और उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया. इस दौरान एक ट्रांसजेंडर अनन्या ने कहा, 'पुलिस हमें लगातार परेशान कर रही है. वह हमसे अपराधियों की तरह बात करते हैं.' इस पूरे मामले को लेकर काफी बवाल हुआ जिसके बद अब जाकर ट्रांसजेंडर्स को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi