S M L

VVIP के लिए 5-10 मिनट से ज्यादा न रोका जाए ट्रैफिक: मद्रास हाईकोर्ट

इसमें छूट सिर्फ अति विशिष्टजनों जैसे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की यात्राओं पर दी जा सकती है

Bhasha Updated On: Mar 08, 2018 04:10 PM IST

0
VVIP के लिए 5-10 मिनट से ज्यादा न रोका जाए ट्रैफिक: मद्रास हाईकोर्ट

मद्रास हाईकोर्ट ने कहा है कि प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और चीफ जस्टिस सहित अन्य विशिष्ट जनों की आवाजाही के लिए यातायात 5-10 मिनट से ज्यादा देर के लिए ना रोका जाए.

चीफ जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस अब्दुल कुदहोस की पीठ ने कहा कि इसमें छूट सिर्फ अति विशिष्टजनों जैसे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की यात्राओं पर दी जा सकती है, जो कभी- कभी यहां आते हैं और जिनकी यात्राओं के बारे में सभी को अग्रिम सूचना होती है.

पीठ ने कहा, जहां तक संभव हो, यातायात को 5-10 मिनट से ज्यादा नहीं रोका जाना चाहिए. पीठ ने हाईकोर्ट के वकील एस. दोरईस्वामी की जनहित याचिका का निस्तारण करते हुए उक्त निर्देश दिए.

दिल्ली में यातायात उल्लंघन की सूचना देनेवालों के मिलता है इनाम 

एक जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में यातायात उल्लंघन की सूचना देकर इनाम पा सकते हैं. अगर किसी न सड़क पर रेड लाइट, गलत दिशा में वाहन चलाने और ट्रिपल राइडिंग समेत 11 ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करता है तो इसकी जानकारी फोटो या वीडियो के माध्यम से दे सकते हैं.

ट्रैफिक पुलिस के कर्मी मेला देखने आने वाले लोगों को इस ‘बी ए ट्रैफिक सेंटनल’ की जानकारी देने के साथ ही सड़क सुरक्षा के बारे में भी जागरूक कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi