विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

7000 पुलिसवाले करेंगे मराठा क्रांति मोर्चा' की सुरक्षा

मुंबई में हो रहे इस आयोजन में पांच लाख लोगों के आने की संभावना है

FP Staff Updated On: Aug 08, 2017 12:50 PM IST

0
7000 पुलिसवाले करेंगे मराठा क्रांति मोर्चा' की सुरक्षा

महाराष्ट्र में मराठा संगठन बुधवार को एक बार फिर से मराठा क्रांति मोर्चा आयोजित करने जा रहा है. इस बड़ी रैली में लगभग 5 लाख लोगों के शामिल होने की खबर है. रैली भायकला से सुबह 11 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे मुंबई के आजाद मैदान में खत्म होगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार पूरे रैली के दौरान, शहर में ट्रैफिक की भारी गड़बड़ी देखने होने वाली है. वहां कम-से-कम 7,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. मराठा समुदाय ने 9 अगस्त को मुंबई में आरक्षण समेत अपनी विभिन्न मांगों के लिए ‘सबसे बड़े’ मूक मराठा मार्च के आयोजन का फैसला किया है.

यह रैली समुदाय द्वारा निकाली जाने वाली मराठा क्रांति मूक मोर्चा के एक साल पूरा होने पर प्रस्तावित है. ऐसी पहली रैली पिछले साल 9 अगस्त को औरंगाबाद में निकाली गई थी जिसके बाद प्रदेश के विभिन्न शहरों में इनका आयोजन किया गया.

मराठा क्रांति मूक मोर्चा के आयोजकों में से एक, संजीव भोर पाटिल ने कहा, ‘हम इस साल 9 अगस्त को मुंबई में सबसे बड़ी रैली का आयोजन करेंगे. यह बायकला में जीजामाता उद्यान से शुरू होकर आजाद मैदान पर खत्म होगी.’ विभिन्न मराठा समूहों को एकजुट करने वाला सकल मराठा समाज इस कार्यक्रम का आयोजक है.

उन्होंने कहा, ‘पहले मराठा क्रांति मूक मोर्चा का आयोजन पिछले साल 9 अगस्त को हुआ था, तब से, लगभग 57 जगहों पर मूक मार्च का आयोजन किया जाता है, उनमें से ज्यादातर महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में और अन्य राज्यों के कुछ शहरों में जहां मराठों की उपस्थिति होती है. समुदाय के सदस्यों ने इस साल उसी दिन मुंबई में सबसे बड़ी रैली आयोजित करने का फैसला लिया गया है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi