S M L

19 दिसंबर को सीलिंग और FDI के खिलाफ व्यापारियों की रैली

सीलिंग रोकने के लिए 19 दिसंबर को जंतर मंतर पर रैली आयोजित करने की घोषणा की गई है.

Updated On: Dec 17, 2018 09:18 PM IST

FP Staff

0
19 दिसंबर को सीलिंग और FDI के खिलाफ व्यापारियों की रैली

राजधानी दिल्ली में सीलिंग रोकने के लिए मौजूदा संसद सत्र में सरकार पर अध्यादेश लाने के लिए दबाव बनाने और देश के खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति नहीं देने की मांग को लेकर व्यापारियों ने 19 दिसंबर को जंतर मंतर पर रैली आयोजित करने की घोषणा की है.

व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के नेतृत्व में रैली आयोजित करने की घोषणा की गई है. जिसमें विभिन्न राज्यों के व्यापारी भाग लेंगे. कैट के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली में सीलिंग के कारण पिछले एक साल से व्यापार पूरी तरह चौपट हो गया है. केंद्र सरकार के जरिए मास्टर प्लान में संशोधन करने के बावजूद भी मॉनिटरिंग कमेटी के अड़ियल रवैये के कारण सील हुई एक भी दुकान की सील नहीं खोली गई है.

कैट के और दिल्ली प्रदेश के महासचिव देवराज बवेजा ने कहा कि इस मामले पर अब केंद्र सरकार को या तो संसद के चालू सत्र में एक विधेयक पारित कर सीलिंग पर रोक लगानी चाहिए या संसद के सत्र के तुरंत बाद अध्यादेश लाकर सीलिंग पर रोक लगाई जानी चाहिए या सील की हुई दुकानों को तुरंत खोला जाना चाहिए.

कैट ने कहा कि खुदरा व्यापार में एफडीआई देश भर के व्यापारियों के लिए एक बड़ा मुद्दा है. विदेशी कंपनियों के खुदरा व्यापार में आने से छोटे व्यापारियों को बड़ा नुकसान हो रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi