S M L

PNB स्कैम: ED ने की अब तक 5,674 करोड़ की संपत्ति जब्त

ईडी अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी 15 फरवरी को शुरू हुई थी और यह रविवार को भी जारी रह सकती है

Updated On: Feb 17, 2018 09:08 PM IST

Bhasha

0
PNB स्कैम: ED ने की अब तक 5,674 करोड़ की संपत्ति जब्त

पंजाब नेशनल बैंक :पीएनबी: के 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले में मनी लांड्रिंग जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नीरव मोदी और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी का सिलसिला शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. एजेंसी ने शनिवार को 25 करोड़ रुपए के और हीरे-जेवरात जब्त किए. कुल मिलाकर अब तक 5,674 करोड़ रुपए की जब्ती हो चुकी है.

एक बयान में ईडी ने कहा, ‘उसने शनिवार को नीरव मोदी मामले में देश में विभिन्न इलाकों में 21 स्थानों पर छापेमारी कर 25 करोड़ रुपए बुक मूल्य के हीरे-जेवरात और जब्त किए हैं. इस तरह अब तक जब्ती का आंकड़ा 5,674 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है.’

इससे पहले एजेंसी ने कहा था कि उसने जब्त की गई संपत्तियों का मूल्य शोरूम और स्टोर में उनके स्टॉक मूल्य के आधार पर निकाला है. यह कंपनी द्वारा की गई खरीद का भी मूल्य है. ईडी इन संपत्तियों का स्वतंत्र मूल्यांकन करा रहा है.

इससे पहले शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने मामले में नीरव मोदी और उनके कारोबारी भागीदार मेहुल चौकसी को समन किया था. दोनों से 23 फरवरी को ईडी के मुंबई कार्यालय में इस मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया है.

ईडी अधिकारियों ने कहा कि छापेमारी 15 फरवरी को शुरू हुई थी और यह रविवार को भी जारी रह सकती है.

केंद्रीय जांच एजेंसी के मुताबिक नीरव मोदी और चोकसी जनवरी में देश छोड़कर निकल गये थे. ये दोनों पीएनबी द्वारा धोखाधड़ी मामले में एफआईआर दर्ज कराने से पहले ही देश से बाहर चले गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi