S M L

UP: टॉपर टीचर ने इंसानी शरीर में बताई 256 हड्डियां, धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

आशीष कुमार जिले के टॉपर के रूप में सामने आया था. जिसके बाद सीडीओ नेहा जैन के नेतृत्व में की गई जांच में धोखाधड़ी का खुलासा हुआ.

Updated On: Jan 05, 2019 05:23 PM IST

FP Staff

0
UP: टॉपर टीचर ने इंसानी शरीर में बताई 256 हड्डियां, धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

2015 में प्राइमरी टीचर भर्ती परीक्षा के टॉपर को फिरोजाबाद पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार टीचर ने नौकरी हासिल करने के लिए फर्जी मार्कशीट का इस्तेमाल किया था. साथ ही टीचर ने एक सवाल के जवाब में बताया कि इंसान के शरीर में 256 हड्डियां होती है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक 28 साल का आरोपी आशीष कुमार शिकोहाबाद का रहने वाला है. साल 2015 में आशीष को मेरिट के जरिए प्राइमरी टीचर भर्ती में चुना गया था. 88 फीसदी अंक हासिल करके बीपीएड की फर्जी मार्कशीट भी अपने दस्तावेजों के साथ दी थी.

वहीं गिरफ्तार टीचर सामान्य सवालों के भी जवाब नहीं दे पाया. उसने बताया की इंसानी शरीर में 256 हड्डियां होती हैं. वहीं टीचर टीईटी की फुल फॉर्म भी नहीं बता पाया. उसने इसकी फुल फॉर्म 'ट्रेनिंग एजुकेशन ट्रेनिंग' बताई, जो कि गलत निकली. साथ ही कक्षा चार के गणित के आसान सवालों के जवाब भी ये टीचर नहीं दे पाया.

दरअसल, साल 2015 में बेसिक शिक्षा विभाग ने जिले में प्राइमरी टीचर्स की 12460 भर्तियां निकाली थीं. इस भर्ती परीक्षा में आशीष कुमार जिले के टॉपर के रूप में सामने आया था. जिसके बाद सीडीओ नेहा जैन के नेतृत्व में की गई जांच में धोखाधड़ी का खुलासा हुआ.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में सीडीओ नेहा ने बताया कि आशीष को उमेदपुर गांव के प्राइमरी स्कूल में 3 मई 2018 को मेरिट के आधार पर प्राइमरी टीचर नियुक्त किया गया था. इस दौरान उसकी मार्कशीट का क्रॉस वेरिफिकेशन नहीं हुआ था. लेकिन बाद में कई फर्जी नियुक्तियों की बात सामने आने लगी और जब जांच शुरू हुई तो उसमें आशीष की मार्कशीट भी फर्जी पाई गई. वहीं अब आशीष के खिलाप आईपीसी की धारा 419, 466 और 468 के तहत केस दर्ज किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi