S M L

झारखंड-बिहार के टॉप माओवादी नेता अरविंदजी की मौत!

अरविंदजी पढ़ा-लिखा और तकनीकि विशेषज्ञ था. वह डायबीटिज समेत कई बीमारियों से ग्रस्त था

FP Staff Updated On: Mar 22, 2018 11:55 AM IST

0
झारखंड-बिहार के टॉप माओवादी नेता अरविंदजी की मौत!

टॉप माओवादी नेता अरविंदजी के मौत की खबर है. बिहार और झारखंड में इनके सिर पर डेढ़ करोड़ रुपए का ईनाम घोषित था. झारखंड पुलिस के सूत्रों की मानें तो लातेहार जिले के जंगलों में अरविंदजी के मौत की खबर है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अरविंदजी लंबे दिनों से बीमार था और बुधवार को बूढ़ा पहाड़ इलाके में इनके मरने की खबर है. हालांकि इस खबर की फिलहाल पुष्टि नहीं की जा सकी है.

एडीजी (संचालन) और झारखंड पुलिस के प्रवक्ता आरके मलिक ने कहा, हमें इसकी सूचना मिली है और खबर पुख्ता है, इसे मानने के कई कारण भी हैं. हालांकि हम अब भी इसकी पुष्टि कर रहे हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि घोड़े पर चलने वाले करीब 50 साल के अरविंदजी ऊर्फ देव कुमार सिंह ऊर्फ निशांत की छत्तीसगढ़ की सीमा से लगने वाले झारखंड के बूढ़ा पहाड़ के जंगलों में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.

झारखंड और बिहार पुलिस की ए श्रेणी में रखा गया यह नक्सली नेता प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) की केंद्रीय समिति का सदस्य था और उसके सिर पर डेढ़ करोड़ रुपए का ईनाम था.

एक आला सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘हमारे पास अरविंदजी की मौत की खबर है. माना जा रहा है कि बुधवार को उसे दिल का दौरा पड़ा जिसमें उसकी जान चली गई, उस वक्त वह बूढ़ा पहाड़ इलाके में था.’ सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस ने हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की है.

अधिकारी ने कहा कि अरविंदजी पढ़ा-लिखा और तकनीकि विशेषज्ञ था. वह डायबीटिज समेत कई बीमारियों से ग्रस्त था. सुरक्षाबलों पर हुए कई हमलों के पीछे उसका शातिर दिमाग था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi