S M L

देश और खेल से जुड़ी आज की पांच बड़ी खबर, जिनपर रहेगी सभी की नजर

पढ़े आज दिन की वो पांच बड़ी खबरें जिनपर रहेगी पूरे देश की नजर...

FP Staff Updated On: Apr 10, 2018 10:35 AM IST

0
देश और खेल से जुड़ी आज की पांच बड़ी खबर, जिनपर रहेगी सभी की नजर

विस्तार से पढ़ें देश, दुनिया, व्यापार और खेल जगत से जुड़ी आज की पांच बड़ी खबर, जिनपर रहेगी सभी की नजर...

आरक्षण के खिलाफ आज भारत बंद

देश में आरक्षण हटाने की मांग को लेकर आरक्षण विरोधियों ने आज यानी मंगलवार को 'भारत बंद' बुलाया है. इसे बीते 2 अप्रैल को दलित संगठनों के किए 'भारत बंद' के विरोध के तौर पर भी देखा जा रहा है. 'भारत बंद' के दौरान हुई हिंसा को देखते हुए इस बार देश भर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी किया है. इस बार अगर जिस भी राज्य में हिंसा की घटना हुई तो वहां के डीएम-एसपी व्यक्तिगत तौर पर इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

पीएम मोदी का चंपारण दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 10 अप्रैल को सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह कार्यक्रम के तहत चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का शुभारंभ करेगें. चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष के समापन पर मोतिहारी के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेलवे को एक बड़ी सौगात देने वाले हैं. पीएम दिल्ली के लिए एक नई ट्रेन के साथ-साथ नए स्वरुप में बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन को भी आम जनता को समर्पित करेंगे.

उन्नाव गैंगरेप: रेप के आरोपी बीजेपी MLA कुलदीप का भाई गिरफ्तार

उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है. विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में बीजेपी विधायक के भाई की गिरफ्तारी हुई है. रविवार को एक महिला ने बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगाया था. बीजेपी विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई न होता देखकर पीड़िता के परिजनों ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर खुदकुशी करने की कोशिश की थी. प्रदर्शन कर रहे पीड़िता के पिता को पुलिस हिरासत में लिया गया था. जहां सोमवार को उनकी मौत हो गई.

महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, 17 की मौत

महाराष्ट्र में एक सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है. इसमें 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं. घटना मंगलवार सुबह की है. यहां खंडाला के नजदीक पूणे-सतारा हाईवे पर लोगों को ले जा रहा ट्रक एक बैरिकेड के जा टकराया. न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार घटना उस वक्त घटी जब पूणे-सतारा हाईवे पर लोगों को ले जा रहा एक ट्रक बैरिकेड से जा टकराया. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. इसमें कुछ लोग खतरे से बाहर हैं तो कई लोगों के हालात नाजुक हैं.

CWG 2018, Day 6: हॉकी में मिली जीत

कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन भी भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. भारत को आज हॉकी में बड़ी जीत मिली है. उसने मलेशिया को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत के सात पॉइंट हो गए हैं. हरमनप्रीत ने भारत के लिए दोनों गोल किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi