S M L

तेलंगाना छत्तीसगढ़ में 10 नक्सली ढेर, एक कमांडर भी हुआ शहीद

पुलिस ने बताया कि जब ग्रेहाउंड का दस्ता पुजारी कांकेर गांव के जंगल में पहुंचा, तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी

FP Staff Updated On: Mar 02, 2018 01:59 PM IST

0
तेलंगाना छत्तीसगढ़ में 10 नक्सली ढेर, एक कमांडर भी हुआ शहीद

तेलंगाना और छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित बीजापुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक अभियान में 10 नक्सलियों को ढेर कर दिया. जानकारी के मुताबिक यह सीपीआई (माओवादी) समूह के थे.

वहीं इस मुठभेड़ में एक ग्रेहाउंड कमांडो शहीद हो गया. नक्सल विरोधी अभियान के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने शुक्रवार सुबह यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस को सीमावर्ती बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र में बड़े नक्सली जमावड़े की जानकारी मिली थी, जिसके बाद क्षेत्र में तेलंगाना के ग्रेहाउंड फोर्स और बीजापुर जिले के डीआरजी, एसटीएफ और डिस्ट्रिक्ट फोर्स के जवानों को गस्त में रवाना किया गया था.

पुलिस ने न्यूज़18 को बताया कि जब ग्रेहाउंड का दस्ता पुजारी कांकेर गांव के जंगल में पहुंचा, तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. इस घटना में ग्रेहाउंड का एक जवान भी घायल हो गया, जिसकी बात में मौत हो गई. उन्होंने बताया कि गोलीबारी बंद होने के बाद पुलिस दल ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया, जिसमें अभी तक 10 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं.

बताया जा रहा है कि सुबह करीब 6.30 बजे हुए सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन में सीपीआई माओवादी की तेंलगाना स्टेट कमेटी का नेता और मिलिट्री टैक्टिस में माहिर हरि भूषण भी मारा गया है. हालांकि अधिकारी ने बताया कि अभी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है और मारे गए नक्सलियों की पहचान की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
WHAT THE DUCK: Zaheer Khan

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi