Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

'लाल' हुआ टमाटर : सुरक्षा के साए में बिक रहा टमाटर

पिछले एक महीने से देश भर से टमाटर 80 से लेकर 100 रुपए के बीच बिक रहे हैं

FP Staff Updated On: Jul 23, 2017 02:28 PM IST

0
'लाल' हुआ टमाटर : सुरक्षा के साए में बिक रहा टमाटर

आसमान छूते भाव ने टमाटर को गहनों से भी ज्यादा कीमती बना दिया है. आलम ये है कि इंदौर की देवी अहिल्या बाई होलकर सब्जी-फल मंडी में टमाटर सुरक्षा कर्मियों के साए बिक रहा है. यह मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी सब्ज़ी मंडी है.

पिछले एक महीने में टमाटर अपने दाम के कारण सुर्खियों में बना हुआ है. महंगा होने के बाद टमाटर व्यापारियों के लिए परेशानी का कारण भी बन गया है. इस बीच ख़बर आई कि मुंबई में किसी ने टमाटर के कैरेट चुरा लिए. इंदौर में वैसे तो अभी तक किसी ने टमाटर नहीं चुराए हैं, लेकिन व्यवसायी घबरा गए कि टमाटर कहीं चोरी न हो जाएं इसलिए एहतियातन उन्होंने प्रशासन से सुरक्षा मांगी. इसके बाद मंडी में सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए. ये सुरक्षाकर्मी हथियारों से लैस हैं. सुरक्षाकर्मी टमाटर की गाड़ियों के साथ तैनात किए गए हैं. इनकी बंदूकों के साए में अब यहां टमाटर बेचा जा रहा है.

देवी अहिल्या बाई होलकर सब्जी-फल मंडी में टमाटर के रोज औसतन 6 से 7 हजार कैरेट आते थे. लेकिन उत्पादन कम होने से सप्लाई भी कम हो गई है, इसलिए टमाटर के दाम भी 100 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं. हालांकि, शनिवार को 11 ट्रक टमाटर यहां पहुंचे. इससे भाव में मामूली गिरावट आई.

(साभार: न्यूज़ 18 हिंदी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi