S M L

यूपी: भगवा से रंगा गया मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे का टोल-प्लाजा

भगवा को सीएम योगी आदित्यनाथ का पसंदीदा रंग माना जाता है इसलिए यूपी की कई सरकारी इमारतों का भगवाकरण कर दिया गया

FP Staff Updated On: Jun 17, 2018 07:45 PM IST

0
यूपी: भगवा से रंगा गया मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे का टोल-प्लाजा

यूपी के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे के टोल प्लाजा पर भगवाकरण का सीधा असर दिखाई दे रहा है. टोल प्लाजा की दीवारों पर भगवा रंग से पुताई कर दी गई है. दरअसल भगवा को सीएम योगी आदित्यनाथ का पसंदीदा रंग माना जाता है इसलिए यूपी की कई सरकारी इमारतों को भी भगवा से रंग दिया गया था.

बता दें कि जब से योगी आदित्नाथ यूपी के सीएम बने हैं तब से ऐसे कई मामले सामने आए जिनमें पहले इमारतों का रंग कुछ और हुआ करता था लेकिन बाद में उन्हें भगवा रंग से पोत दिया गया. लखनऊ के लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित सीएम के ऑफिस का रंग पहले सफेद और नीला हुआ करता था लेकिन योगी के सरकार में आने के बाद इसका भी भगवाकरण कर दिया गया.

लखनऊ के 80 साल पुराने पुलिस स्टेशन को भी साल 2018 की शुरुआत में भगवा से रंग दिया गया. ये सिलसिला यही नहीं रुका, हज कमेटी के दफ्तर की दीवारों को भी नहीं छोड़ा गया और उनका भी भगवाकरण कर दिया गया.

लखनऊ में केवल इमारतें ही भगवा नहीं है बल्कि जब राज्य सरकार द्वारा बसों को लॉन्च किया गया तो वह भी भगवा रंग से रंगी नजर आई थीं. इसके अलावा सीएम योगी की मीटिंग्स और प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भी उनकी कुर्सी पर भगवा रंग की तौलिया हमेशा मौजूद रहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi