S M L

पीएनबी घोटाले पर पहली बार बोले मोदी: जनता के पैसों की लूट बर्दाश्त नहीं

पीएम ने कहा सिर्फ तीन सालों में ऑप्टिकल फाइबर के जरिए 1,10,000 से अधिक ग्राम पंचायतों को जोड़ा गया है

FP Staff Updated On: Feb 23, 2018 10:32 PM IST

0
पीएनबी घोटाले पर पहली बार बोले मोदी: जनता के पैसों की लूट बर्दाश्त नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था पहले से काफी बेहतर स्थिति में है. शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित चौथे ग्लोबल बिजनेस समिट में उन्होंने हालिया पीएनबी स्कैम पर इशारों में बात कही.

पीएम मोदी ने कहा 'मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि हमारी सरकार आर्थिक मामलों से संबंधित अनियमितताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. ऐसा करना जारी रहेगा. लोगों के पैसों की लूट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.'

उन्होंने कहा 'आपको चार साल पहले याद होगा, जब भारत के बारे में बात की गई थी कि यह पांच कमजोर अर्थव्यवस्था वाला देश है. आज भारत के 5 खरब डॉलर के अर्थव्यवस्था का देश बन चुका है. यह नाजुक अर्थव्यवस्था से बाहर आ चुका है.

उन्होंने कहा कि जबकि पिछले सरकार ने केवल 59 पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर के जरिए जोड़ा गया था. हमारी सरकार ने सिर्फ तीन सालों में ऑप्टिकल फाइबर के जरिए 1,10,000 से अधिक ग्राम पंचायतों को जोड़ा गया है.

पीएम मोदी ने हालिया पीएनबी स्कैम पर तो कुछ नहीं बोला. लेकिन इशारों-इशारों में बैंकिंग प्रणाली की वर्तमान व्यवस्था का बचाव करते हुए कहा कि पहले क्रोनी कैपिटलिज्म का माहौल था.

उन्होंने बताया कि इससे पार पाने के लिए 2000 से ज्यादा दिवालिया पेशेवरों और 62 दिवाला संस्थाएं इसे सुलझाने में लगी हैं. मात्र तीन महीने में हमारी सरकार ने 2700 से अधिक मामलों को हल करने में सफलता पाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi