S M L

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पाकिस्तान और चीन को दी कड़ी चेतावनी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मोदी सरकार ही है, जिसने जीएसटी पर निर्णय लिया और उसे लागू किया

Bhasha Updated On: Oct 23, 2017 01:35 PM IST

0
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पाकिस्तान और चीन को दी कड़ी चेतावनी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पाकिस्तान और चीन पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि आज भारत वैसा नहीं है, जैसा वे वर्ष 1962 में था. चौहान ने मौजूदा स्थिति में भारत और अमेरिका की मित्रता को ‘स्वर्णिम दौर’ करार दिया है. उन्होंने शीर्ष अमेरिकी नेतृत्व, खासकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के भारत संबंधी हालिया बयानों का भी जिक्र किया.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दुनिया की दो सबसे बड़ी लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं केवल अपने संबंध मजबूत करने के लिए ही नहीं, बल्कि वैश्विक कल्याण के लिए भी मिलकर काम रही हैं.

इस हफ्ते के अंत में न्यूयॉर्क की यात्रा करने के अलावा मुख्यमंत्री सोमवार दोपहर बाद यूएस कैपिटोल में पहले पंडित दीन दयान उपाध्याय फोरम में मानवतावाद पर सभा को संबोधित करेंगे.

भारत आतंकवाद से पीड़ित है

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत लंबे समय से आतंकवाद का पीड़ित रहा है. लेकिन केवल पीएम मोदी के नेतृत्व में ही देश ने आतंकवादियों को शरण देने वालों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की.

मुख्यमंत्री ने हालिया डोकलाम घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि भारतीय जवानों द्वारा दिखाई गई दृढ़ता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘मजबूत भारत’ के उदय के कारण चीनी जवानों को अंतत: वापस जाना पड़ा.

शिवराज ने जीएसटी पर मोदी की तारीफ

चौहान ने नीति संबंधी अन्य दो बड़े निर्णयों- विमुद्रीकरण, वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) पर कहा कि केवल मोदी जैसी क्षमता वाला प्रधानमंत्री ही इस प्रकार के साहसिक फैसले ले सकता है.

उन्होंने कहा, सामान्य प्रधानमंत्री विमुद्रीकरण का फैसला नहीं ले सकता. यह फैसला केवल वही ले सकता है जो कालेधन से निजात पाने और भ्रष्टाचार के खात्मे को लेकर दृढ़ हो. चौहान ने कहा कि यह मोदी सरकार ही है, जिसने जीएसटी पर निर्णय लिया और उसे लागू किया. मोदी ने एक देश, एक कर के सपने को साकार किया. उन्होंने कहा कि देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है.

प्रधानमंत्री बनने के बाद विकास कार्य में आई तेजी

उन्होंने भारतीय अमेरिकियों को भारत के समग्र विकास में साथी भारतीयों के साथ शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत के विकास में तेजी आई है, निर्णय तेजी से लिए जा रहे हैं और महंगाई कम हुई है. देश में समग्र विकास हुआ है.

अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सरना ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान भारत के ‘सर्वाधिक प्रगतिशील और दूरदर्शी नेताओं में से एक हैं’. सरना ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश भारत के ‘सबसे तेजी से विकास करने वाले’ राज्यों में शामिल हो गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi