S M L

'प्रदूषण रोकने के लिए दिल्ली को ई-वाहनों की जरूरत'

राज्य में प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर सीएम ने जताई चिंता

Updated On: Jul 15, 2017 10:31 PM IST

Bhasha

0
'प्रदूषण रोकने के लिए दिल्ली को ई-वाहनों की जरूरत'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण स्तर घटाने के लिए बैटरी से चलने वाली बस और कार चलाना चाहती है.

सब्सिडी रकम भुगतान के लिए ई-रिक्शा ड्राइवरों के एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण रोकने के लिए डीजल और पेट्रोल से चलने वाले वाहनों की संख्या घटाने की जरूरत है.

इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, 'आज प्रदूषण दिल्ली में सबसे बड़ी समस्या है. ई-रिक्शा से प्रदूषण नहीं होता. मुझे उम्मीद है कि भविष्य में बसें, कार और सभी वाहन बिजली और बैटरी से चलेंगे.'

उधर, मुख्यमंत्री की ओर से एक सप्ताह के भीतर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के भत्ते में बढ़ोतरी के आश्वासन के बावजूद एक पखवाड़े से ज्यादा समय से हड़ताल पर चल रहे हजारों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपना आंदोलन तेज करने की धमकी दी है. दिल्ली सरकार ने एक बयान जारी कर दावा किया कि केजरीवाल ने अपने आवास पर भारी संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को पांच टोली में उनकी शिकायतें सुनीं.

बयान में उनके हवाले से कहा गया, 'एक या दो सप्ताह के लिए इंतजार कीजिए आपको बढ़ा हुआ वेतन मिलने जा रहा है और वह भी अच्छा खासा प्रतिशत. हम आपके लिए यहां हैं और हर चीज का ध्यान रखेंगे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi