S M L

7 लाख का लोन चुकाने के लिए विग ट्रेडर ने चुराए 118 किलो बाल

त्तर प्रदेश के बरेली के मंगल सेन और अजय कुमार को लूट के आरोप में दिल्ली के नांगलोई इलाके से गिरफ्तार किया गया

FP Staff Updated On: Aug 07, 2018 10:40 AM IST

0
7 लाख का लोन चुकाने के लिए विग ट्रेडर ने चुराए 118 किलो बाल

एक चौंकाने वाला अजीबोगरीब लूट का केस सामने आया है. 7 लाख का लोन चुकाने के लिए एक विग बेचने वाले व्यवसायी को कोई और रास्ता नहीं सूझा तो उसने एक दूसरे विग व्यापारी की दुकान से 118 किलो बाल चुरा लिए. इन विग्स की कीमत 25 लाख के आसपास है.

ये घटना राजधानी दिल्ली की है. उत्तर प्रदेश के बरेली के मंगल सेन (42) और अजय कुमार (42) को लूट के आरोप में दिल्ली के नांगलोई इलाके से गिरफ्तार किया गया. जांच में पता चला कि इन दोनों ने विग की दुकान को लूटने से पहले तीन-चार दिन तक दुकान की रेकी की थी. दोनों ने दुकान के मालिक जहांगीर हुसैन और उसके भाई ताजुद्दीन से पहले ही मुलाकात कर ली थी और उसे कहा था कि वो बाद में 10 किलो बाल खरीदने आएंगे. 27 जुलाई को पुलिस को सुबह पौने नौ के लगभग इस लूट की जानकारी दी गई.

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, जहांगीर हुसैन ने पुलिस को बताया कि ये दोनों आरोपी विग खरीदने आए और थोड़ी देर बाद अचानक उनमें से एक ने देसी कट्टा निकालकर उन्हें धमकाना शुरू कर दिया. इसके बाद आरोपियों ने दोनों भाइयों को एक कमरे में बंद कर दिया और बालों के 5-6 बैग, 30 हजार रुपए के साथ-साथ उनके मोबाइल फोन भी ले गए.

पुलिस ने कॉल डिटेल्स वगैरह निकलवाकर रामपुर, बरेली के लिए एक टीम भेजी. टीम को पता चला कि आरोपी सिम बदल-बदलकर इस्तेमाल कर रहे थे. पुलिस ने सेन के घर पर छापा मारा लेकिन वो फरार था. 5 अगस्त को पुलिस ने उसे रामपुर में ही पकड़ लिया और उसके पास तीन फोन बरामद किए.

पूछताछ के दौरान सेन ने बताया कि 25 जुलाई को वो चार आदमियों के साथ ओम्नी वैन से दिल्ली आया था. वो खुद एक विग व्यापारी है. लेकिन उस पर 7 लाख रुपए का लोन था, जिसे चुकाना उसके बस के बाहर की बात थी. फिर उसे पता चला कि जहांगीर हुसैन के पास 'वेफ्ट एक्सटेंशन' (बेस्ट क्वालिटी के विग, जिनकी बाजार में कीमत प्रति विग 25 से 40 हजार के आसपास पड़ती है) का अच्छा स्टॉक था.

26 जुलाई को सेन अपने आदमियों के साथ नांगलोई आया और लूट की योजना बनाई और अपराध को अंजाम दिया. उन्होंने लक्ष्मी नगर में लूट का माल छुपाया, जहां से पुलिस ने उसे बरामद कर लिया. इसके अलावा पुलिस ने एक देसी कट्टा और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi