S M L

प्रेमी से शादी की खातिर युवती ने किडनी बेचने की कोशिश की

युवती के प्रेमी ने उससे शादी करने के बदले 1.8 लाख रुपए मांगे थे जिसे जुटाने के लिेए वो अपनी किडनी बेचने दिल्ली आई थी

Bhasha Updated On: Oct 18, 2017 04:22 PM IST

0
प्रेमी से शादी की खातिर युवती ने किडनी बेचने की कोशिश की

कहते हैं प्रेम में इंसान अंधा हो जाता है. इस बात को सच साबित करते हुए बिहार की रहने वाली एक युवती अपनी किडनी बेचने दिल्ली तक आ गई. युवती के प्रेमी ने उससे शादी करने के बदले 1.8 लाख रुपए मांगे थे जिसे जुटाने के लिेए वो अपनी किडनी बेचने तक के लिए राजी हो गई.

युवती द्वारा दिल्ली के एक अस्पताल में पहुंचकर अपनी किडनी बेचने की कोशिश करने पर डॉक्टरों को उसपर शक हो गया कि वो किडनी बेचने वाले किसी गिरोह में शामिल है. डॉक्टरों ने 181 महिला हेल्पलाइन नंबर पर पुलिस को सूचना देने के लिए फोन कर दिया. जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग की एक टीम ने अस्पताल पहुंचकर युवती से बातचीत की.

युवती के मुताबिक उसका अपने पति से तलाक हो चुका है. इसके बाद वह अपने माता-पिता के साथ बिहार में रहने लगी थी. जहां पड़ोस में रहने वाले एक युवक के साथ उसका प्रेम हो गया. युवती के माता-पिता दोनों की इस शादी के खिलाफ थे. जिसके बाद युवती ने अपना घर-बार छोड़ दिया और मुरादाबाद अपने प्रेमी के पास चली आई. मुरादाबाद में उसका प्रेमी काम करता है.

युवती ने जब अपने प्रेमी से शादी करने को कहा तो उसने पैसे मिलने की शर्त पर ही शादी की बात कही. पैसों का इंतजाम करने के लिए युवती ने दिल्ली पहुंचकर सरकारी अस्पताल में किडनी बेचने का फैसला किया.

महिला आयोग की एक सदस्य ने युवती की काउंसलिंग करते हुए प्रेमी युवक के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करने को कहा. लेकिन युवती ने ऐसा करने से इनकार किया और अपने माता-पिता के साथ वापस बिहार लौट गई.

दिल्ली महिला आयोग ने लड़की को प्रेमी के खिलाफ कानूनी सहायता मुहैया कराने के लिए मामला बिहार महिला आयोग के पास भेज दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi