S M L

ईंधन बचाने और पर्यावरण स्वच्छता के लिए इंदौर में साइक्लोथॉन

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने साइकिल चलाकर पेट्रोलियम आधारित ईंधनों के संरक्षण का संदेश दिया

Updated On: Jan 21, 2018 05:16 PM IST

Bhasha

0
ईंधन बचाने और पर्यावरण स्वच्छता के लिए इंदौर में साइक्लोथॉन

ईंधन और पर्यावरण बचाने के प्रति जागरूकता फैलाने के मकसद से रविवार को इंदौर में 'सक्षम साइक्लोथॉन' का आयोजन किया गया. इस आयोजन में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल हुए. उन्होंने साइकिल चलाकर सबको इस बारे में संदेश दिया.

पेट्रोलियम कन्जर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन (पीसीआरए) और इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन के इस साझा आयोजन में लगभग 30 हजार साइकिल सवारों की रिकॉर्ड भागीदारी का दावा किया गया. पेट्रोलियम मंत्री ने प्रतिभागी साइकिल सवारों की हौसलाअफजाई करते हुए कहा, 'साइकिल चलाने से हम स्वस्थ रहते हैं और हमें पेट्रोलियम आधारित ईंधनों के संरक्षण में मदद भी मिलती है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों से अपील कर चुके हैं कि वो ईंधन की बचत करें.'

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आने वाले दिनों में पीसीआरए और इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन के बीच समझौता पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किए जाएंगे ताकि साइकिल चलाने की अलग-अलग गतिविधियों का शहर में साल भर आयोजन किया जा सके.

इंदौर के सयाजी चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम में बीजेपी महासचिव और साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन कैलाश विजयवर्गीय, मशहूर सूफी गायक हंसराज हंस और ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त भी शामिल हुए.

सक्षम साइक्लोथॉन 13 किलोमीटर, 26 किलोमीटर, 43 किलोमीटर, 60 किलोमीटर और 94 किलोमीटर की श्रेणियों में आयोजित किया गया. इसमें बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक ने साइकिल के पैडल मारे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi