S M L

TMC MLA मर्डर केस में मुकुल रॉय को राहत, HC ने BJP नेता को दी अग्रिम जमानत

आरोपी मुकुल रॉय ने दो दिन पहले Calcutta High Court के डिविजन बेंच में इस मामले में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी

Updated On: Feb 13, 2019 04:24 PM IST

FP Staff

0
TMC MLA मर्डर केस में मुकुल रॉय को राहत, HC ने BJP नेता को दी अग्रिम जमानत

कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) ने नादिया के विधायक सत्‍यजीत विश्‍वास की हत्‍या के मामले में आरोपी बनाए गए बीजेपी नेता मुकुल रॉय की अग्रिम जमानत याचिका मंजूर कर ली है.

हाईकोर्ट ने अपने फैसले में 26 फरवरी, 2019 तक मुकल रॉय की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.

मुकुल रॉय ने सोमवार को हाईकोर्ट के डिविजन बेंच में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. इस मामले में राज्य पुलिस ने मुकुल रॉय समेत तीन लोगों पर एफआईआर (FIR) दर्ज किया था.

सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अपने विधायक की हत्या के लिए स्पष्ट रूप से बीजेपी पर आरोप लगाया था. वहीं बीजेपी ने इसे खारिज करते हुए इसे टीएमसी के अंदर की गुटबाजी और कलह का नतीजा करार दिया था.

सरस्वती पूजा समारोह में गए सत्यजीत बिस्वास की हो गई थी हत्या  

बता दें कि पिछले हफ्ते शनिवार की शाम तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक सत्यजीत बिस्वास अपनी पत्नी और नवजात बेटे के साथ कृष्णागंज में एक सरस्वती पूजा समारोह में हिस्सा लेने गए थे, इस दौरान उनपर अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं. बिस्वास को फौरन पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

TMC MLA Satyajit Biswas

तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत बिश्वास की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी

इस समारोह में टीएमसी की नादिया यूनिट के अध्यक्ष गौरीशंकर दत्ता और राज्य की मंत्री रत्ना घोष भी मौजूद थी. हालांकि खुशकिस्मती से वो दोनों गोलीबारी से कुछ ही मिनट पहले समारोह स्थल से जा चुके थे.

पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. नादिया जिले के एसपी रूपेश कुमार ने बताया, 'हमने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. हमने हत्‍या में इस्‍तेमाल किया गया देसी कट्टा जब्‍त कर लिया है. शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि उन्‍हें (सत्यजीत बिस्वास) पीछे से गोलियां मारी गईं. यह सुनियोजित तरीके से की गई हत्‍या है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi