S M L

मंत्री ने टीपू सुल्तान को कहा मास रेपिस्ट, वंशजों ने की माफी की मांग

अनंत कुमार हेगड़े इससे पहले भी टीपू सुल्तान के ऊपर विवादित टिप्पणि कर चुके हैं

FP Staff Updated On: Oct 24, 2017 12:37 PM IST

0
मंत्री ने टीपू सुल्तान को कहा मास रेपिस्ट, वंशजों ने की माफी की मांग

टीपू सुल्तान के एक वंशज ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े से बिना शर्त माफी मांगने की बात की है. हेगड़े ने 18वीं शताब्दी के मैसूर के शासक टीपू सुल्तान को मास रेपिस्ट और निर्दयी हत्यारा कहा था. बेंगलुरु के व्यापारी साहबजादा मंसूर अली टीपू ने कहा है कि वो इस मामले में राज्य के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी से मिलेंगे. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने की बात भी की है. मंसूर अली टीपू सुल्तान के वंशज हैं.

फोटो सोर्स- पीटीआई

साहबजादा मंसूर अली टीपू फोटो सोर्स- पीटीआई

अली ने कहा है कि हेगड़े को अपने बयान के लिए बिना शर्त माफी मांगनी पड़ेगी. ब्रिटिश शासन से लड़ने वाले टीपू कर्नाटक के नायक हैं. हेगड़े की बातें साम्प्रदायिक हैं और प्रधानमंत्री मोदी को उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर करना चाहिए.

गौरतलब है कि टीपू सुल्तान से जुड़े एक कार्यक्रम में बुलाए जाने पर मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने ट्वीट करके कहा था, मैंने कर्नाटक सरकार को बता दिया है कि वो मुझे एक ऐसे शर्मनाक कार्यक्रम में न बुलाएं जहां एक निर्दयी हत्यारे और मास रेपिस्ट का महिमामंडन किया जा रहा हो.

इससे पहले 2016 की टीपू जयंती पर हेगड़े मैसूर शासक को कन्नड विरोधी और एंटी हिंदू कहा था. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi