विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दिल्ली के शॉपर्स का दिल है सरोजनी नगर

सरोजनी नगर जा रहे हैं तो पहले इन टिप्स पर जरूर गौर फरमाएं

Ankita Virmani Ankita Virmani Updated On: Mar 16, 2017 07:57 PM IST

0
दिल्ली के शॉपर्स का दिल है सरोजनी नगर

दिल्ली का सरोजिनी नगर मार्केट अपने आप में बेहद दिलचस्प जगह है. लिपस्टिक, काजल से लेकर घर की क्रॉकरी, पर्दे सब कुछ यहां मिलेगा. ऐसे में अगर आप 400 रुपए की चीज 100 या 150 रुपए में लेने में कामयाब न हुए तो आपको अपनी बारगेनिंग स्कील पर शक करना चाहिए.

शॉपिंग मम्मी के लिए हो या बॉयफ्रेंड के लिए, कॉलेज का फेस्ट हो या दोस्त की शादी, कटे फटे कपड़े हो या पूरी साड़ी ... यह मार्केट आपको निराश नहीं करेगा.

नाइकी के जूते, रेबैन के चश्मे, रोलेक्स की घड़ी, गुची का बैग, जारा की ड्रेस...तमाम नकली सामान आपको मिल जाएंगे. और वो भी 100 से 500 रुपए के भीतर. कान के झूमके तो ऐसे कि जी ललचा जाए.

sarojani2

लेकिन यहां शॉपिंग के लिए जाने से पहले इन बातों का ध्यान रखना होगा.

1. चिंदीचोरी आना तो एकदम जरूरी है. यहां आने से पहले अपनी बारगेनिंग स्कील को धार देना ना भूलें. साथ में ये 2- 3 डायलॉग सीख लेंगे तो काम और आसान हो जाएगा.

* क्या भैया, 500 रुपए का तो शोरूम में मिलता है

* अरे भैया, कुछ तो कम करो हमेशा तो आप से लेते हैं

* भैया मुझे मत बताओ, कॉलेज टाइम से आती हूं यहां. पहले बॉयफ्रेंड, फिर पति और अब बच्चों के साथ आई हूं

2. एक बड़ा झोला अपने साथ ले जाना तो बिल्कुल न भूलें, क्योंकि शॉपिंग के इरादे से नहीं भी गए हैं तो भी कुछ चीजें लेने से खुद को रोक नहीं पाएंगे. बस ऐसा लगेगा कि इसके बिना तो मुश्किल से गुजारा हो रहा था.

3. खाना तो घर से बिल्कुल भी खाकर ना जाए. चाट, गोलगप्पे, मूंग दाल के पकोड़े, मोमोज, चुसकी आपको अपनी तरफ खींच कर ही रहेंगे.

4. थोड़ा आराम कर के जाए, पूरे मार्केट के चार चक्कर काटे बिना दिल मानेगा नहीं.

5. सरोजिनी नगर पहुंचने का सबसे आसान तरीका है मेट्रो और सरकार ने यह आपकी सुविधा के लिए ही चलाई है. आइएनए मेट्रो स्टेशन पर उतरें और ऑटो वालो को 10 रुपए देकर अपनी मंजिल पर पहुंच जाइए. बस सोमवार को न जाए, उस दिन मार्केट बंद रहता है.

6. हां और बेहद जरूरी बात. जेबकतरों से सावधान रहें.

फिर कहेंगे, दिल्ली में सरोजिनी नगर मार्केट नहीं देखा तो क्या देखा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi