S M L

यूपी के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी और बारिश की आशंका

प्रदेश में बुधवार को भी तेज आंधी आई थी, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी और 28 अन्य घायल हो गए थे

Updated On: Jun 17, 2018 06:10 PM IST

FP Staff

0
यूपी के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी और बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने रविवार को चेतावनी जारी की कि उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी और बारिश आने आने की आशंका है.

मौसम विभाग ने जिन इलाकों में आशंका जताई है, उनके नाम हैं-सुल्तानपुर, जौनपुर, अंबेदकर नगर, आजमगढ़, फतेहपुर, कौशांबी, कानपुर नगर डिस्ट्रिक्ट. विभाग ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में आंधी पानी आ सकता है. अभी हाल में सबसे अधिक 43.7 डिग्री सेल्सियस तापमान फतेहगढ़ में रिकार्ड किया गया.

प्रदेश में बुधवार को भी तेज आंधी आई थी, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी और 28 अन्य घायल हो गए थे. तेज आंधी की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 28 अन्य घायल हो गए.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया था कि आंधी में 15 लोगों की मौत हो गई. छह लोग सीतापुर में, तीन-तीन गोंडा और कौशांबी में और एक-एक व्यक्ति फैजाबाद, हरदोई और चित्रकूट में आंधी का शिकार बने. उन्होंने बताया कि सीतापुर में 17 और फैजाबाद में 11 लोग घायल हो गए.

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि घायलों का समुचित इलाज कराया जाए और 24 घंटे के अंदर राहत सामग्री बांटी जाए. मुख्यमंत्री ने आंधी तूफान में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख जताया और उनके परिजनों को जल्द से जल्द राहत सहायता पहुंचाने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi