S M L

दिल्ली-NCR, पश्चिमी यूपी में आंधी-तूफान का कहर, 5 लोगों की मौत

पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद जिले में आंधी-पानी से 2 लोगों की मौत की खबर है. जबकि गजरौला में 10 साल के एक बच्चे की भी इसकी वजह से मौत हो गई

Updated On: Jun 02, 2018 10:03 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली-NCR, पश्चिमी यूपी में आंधी-तूफान का कहर, 5 लोगों की मौत

दिल्ली-एनसीआर समेत पश्चिमी यूपी के कई जिलों में में एक बार फिर आंधी-तूफान ने कहर बरपाया. शुक्रवार रात आई आंधी और पानी से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, तो वहीं आंधी में चार की मौत हो गई. जबकि कई अन्य घायल हुए हैं. आंधी के बाद तेज बारिश से फसलों को भी नुकसान पहुंचा है जबकि दर्जनों पेड़ और होर्डिंग्स टूट गए हैं.

दिल्ली के रोहिणी में अलीपुर इलाके में कल रात आई तेज आंधी में एक पोल टूटकर गिर गया. इस हादसे की चपेट में आने से एक 27 साल के व्यक्ति की मौत हो गई. पोल गिरने की इस घटना में एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया.

दूसरी ओर, पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद जिले में आंधी-पानी से दो लोगों के मरने की खबर है. अमरोहा जिले में गजरौला बस्ती के मोहल्ला जलाल नगर के रहने वाले मुबारक (10 साल) की गंभीर चोट लगने से मौत हो गई. मेरठ में भी तेज आंधी तूफान ने एक बच्ची की जान ले ली. यहां एक मंदिर गिरने से बच्ची की मौत हो गई.

पश्चिमी यूपी के ही एटा जिले में तेज आंधी और तूफान से 5 लोग घायल हो गए. थाना कोतवाली देहात के गांव छितौनी में मकान की दीवार गिरने से पति, पत्नी घायल हो गए. थाना मलावन के चांदपुर में आश्रम की टीन गिरने से 2 लोग घायल हो गए. थाना पिलुआ के गांव सुन्ना में पेड़ गिरने से एक व्यक्ति घायल हुआ. सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं दूसरी तरफ बदायूं में तेज हवा और आंधी के चलते डायल 100 की गाड़ी पर एक पेड़ गिर गया. इस हादसे में कार में सवार कई पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए. बुलंदशहर में धूल भरी आंधी की वजह से तीन मंजिला इमारत में लगे शीशे टूट गए. कांच लगने से कई लोग घायल हो गए. जिसमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है.

चिलचिलाती गर्मी से मिली राहत

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार रात धूलभरी आंधी आने से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिली, तो दूसरी ओर रोहिणी इलाके में एक पोल गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई.

आईजीआई हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि आंधी के कारण कुछ उड़ानों के रूट बदले गए. दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव और गाजियाबाद में आंधी आई.

सफदरजंग में मौसम विभाग ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी आई. आंधी के कारण अधिकतम तापमान रात साढ़े आठ बजे 42 डिग्री सेल्सियस से गिरकर रात नौ बजे 35 डिग्री पर आ गया. मौसम विभाग ने शनिवार को भी राजधानी में आंधी आने का अनुमान जताया है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi