S M L

आंधी-तूफान ने UP में मचाई तबाही, 17 की मौत, 11 लोग घायल

शुक्रवार को आए तेज आंधी-तूफान से सबसे ज्यादा नुकसान मुरादाबाद जिले में हुआ. यहां 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 अन्य लोग घायल हो गए

Updated On: Jun 02, 2018 03:31 PM IST

FP Staff

0
आंधी-तूफान ने UP में मचाई तबाही, 17 की मौत, 11 लोग घायल

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में शनिवार रात आए आंधी-तूफान से 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 11 लोग इसकी चपेट में आकर घायल हो गए हैं. इनमें से ज्यादातर की मौत आंधी के दौरान पेड़ और मकान गिरने से हुई है.

राज्य के सूचना विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रभावित सभी जिलों के जिलाधिकारियों (डीएम) को निर्देश दिए गए हैं कि वो 24 घंटे के अंदर प्रभावित लोगों को राहत सामग्री पहुंचाए और उनकी हरसंभव मदद करें.

 मुरादाबाद में सबसे ज्यादा नुकसान

शुक्रवार को आए इस आंधी तूफान से सबसे ज्यादा नुकसान मुरादाबाद जिले में हुआ. यहां 7 लोगों की इससे मौत हो गई है जबकि 3 अन्य लोग घायल हो गए हैं. मुजफफरनगर जिले में भी 2 लोगों की जान चली गई जबकि 2 अन्य घायल हो गए. मेरठ में 2 लोगों की मौत, अमरोहा में 1 व्यक्ति की मौत और 4 लोग घायल हो गए. वहीं संभल में आंधी-तूफान की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हुई है.

दूसरी तरफ बदायूं में तेज हवा और आंधी के चलते डायल 100 की गाड़ी पर एक पेड़ गिर गया. इस हादसे में गाड़ी में सवार कई पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए. बुलंदशहर में धूल भरी आंधी की वजह से 3 मंजिला इमारत में लगे शीशे टूट गए. इसकी कांच लगने से कई लोग घायल हो गए. जिसमें से 1 व्यक्ति की हालत नाजुक बताई जा रही है.

एक अधिकारी ने बताया कि इन सभी जिलों में यह हादसे पेड़ और मकान गिरने से हुए. जबकि अमरोहा जिले में 1 व्यक्ति की मौत टीन शेड गिरने से हुई. उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वो तुरंत राहत और बचाव अभियान चलाए और 24 घंटे के अंदर पीड़ितों को राहत सामग्री पहुंचा दी जाए.

बता दें कि पिछले दिनों भी यूपी में तेज आधी और तूफान आया था. इसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी जबकि दर्जनों अन्य लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिवारवालों और पीड़ितों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया गया था.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi