S M L

UP सहित देश के कई राज्यों में आ सकता है आंधी-तूफान, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

अंडमान निकोबार,असम, मेघालय, नागालैंड, मनीपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे कई क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है

Bhasha Updated On: Jun 04, 2018 10:53 AM IST

0
UP सहित देश के कई राज्यों में आ सकता है आंधी-तूफान, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तरप्रदेश के 13 जिलों में कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी और बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने रविवार को आगाह किया कि अगले दो दिनों में उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने और धूल भरी आंधी आने की पूरी संभावना है.

मौसम विभाग ने बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर , मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जताई है.

इसी के साथ अंडमान निकोबार,असम, मेघालय, नागालैंड, मनीपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे कई क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है.

आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ी. इस दौरान बरेली, मुरादाबाद, आगरा और मेरठ में दिन के  तापमान में गिरावट दर्ज की गई. जबकि, फैजाबाद, बरेली, लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ, आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर और झांसी में यह सामान्य से कम रहा.

मौसम विाभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में पांच और छह जून को झक्कड़, 70-80 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं और ओलावृष्टि की संभावना के मद्देनजर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसको देखते हुए जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं.

स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने सभी जिलाधिकारियों को जारी परामर्श में कहा गया है कि इस संभावना के मद्देनजर कुछ स्थानों पर बादल फटने या वज्रपात की घटनाएं हो सकती हैं और सामान्य जनजीवन प्रभावित हो सकता है. इसलिए प्रत्येक स्तर पर तत्परता रखते हुए सावधानी, सुरक्षा और आवागमन में नियंत्रण रखा जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi