S M L

दिल्ली में 24 घंटे के अंदर स्विमिंग पूल में डूबने से 3 लोगों की मौत

पुलिस ने स्विमिंग पूल के मालिक और केयरटेकर रमेश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि स्विमिंग पूल का निर्माण अवैध रूप से कराया जा रहा था और इसे चलाने के लिए जरूरी लाइसेंस नहीं था

FP Staff Updated On: May 22, 2018 11:22 AM IST

0
दिल्ली में 24 घंटे के अंदर स्विमिंग पूल में डूबने से 3 लोगों की मौत

दिल्ली में 24 घंटे के अंदर 2 अलग-अलग घटनाओं में स्विमिंग पूल में डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार पहली घटना बुराड़ी की है जहां स्विमिंग पूल में नहाने उतरे दो युवकों की गहरे पानी में डूबकर जान चली गई. यह घटना रविवार शाम की है. बताया जा रहा है तीन युवक स्विमिंग करने पहुंचे थे लेकिन तब केयरटेकर ने उन्हें यह कहकर बाद में आने को कहा कि अभी यहां महिलाएं स्विमिंग कर रही हैं.

पुलिस के अनुसार इसके बाद तीनों युवक बाइक पर सवार होकर पास के एक वाइन शॉप पर चले गए. यहां उनमें से दो लोगों ने शराब पी और शाम के लगभग साढ़े 7 बजे स्विमिंग करने वापस लौटे.

यह स्वीमिंग पूल अभी निर्माणाधीन था और उसमें काम किया जाना बाकी था. इस वजह से केयरटेकर ने तीनों को सिर्फ कुछ देर के लिए स्विमिंग की इजाजत दी. अमित, नीरज और भरत नाम के इन तीनों युवकों ने स्विमिंग पूल के सबसे गहरे हिस्से (साढ़े 6 फुट) में छलांग लगा दी. यह तीनों तैरना नहीं जानते थे इसलिए जल्द ही पानी में डूबने लगे. पूल के केयरटेकर रमेश ने उन्हें डूबता देखा तो उसने भरत का हाथ पकड़कर उसे बाहर खींच लिया जिससे उसकी जान बच गई.

इसके बाद दोनों ने मिलकर अमित और नीरज को हाथ पकड़कर बाहर निकाला. दोनों को फौरन पास के अस्पताल में ले जाया गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने स्विमिंग पूल के मालिक और केयरटेकर रमेश को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि स्विमिंग पूल का निर्माण अवैध रूप से कराया जा रहा था और इसे चलाने के लिए जरूरी लाइसेंस नहीं था.

वहीं दूसरी घटना पश्चिम विहार इलाके में स्थित डीडीएस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की है जहां नितिन गुप्ता नाम के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नितिन को स्विमिंग के दौरान पूल में हार्ट अटैक आया जिसकी वजह से वो पानी में डूब गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi