S M L

दिल्लीः 3 नाबालिगों ने सहपाठी छात्रा से की छेड़छाड़, मोबाइल पर बनाई फिल्म, हुए गिरफ्तार

पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि उन लड़कों ने उसे परेशान किया था और पहले भी कई बार उसको देख अश्लील इशारे किए थे

Updated On: Jan 04, 2019 12:01 PM IST

FP Staff

0
दिल्लीः 3 नाबालिगों ने सहपाठी छात्रा से की छेड़छाड़, मोबाइल पर बनाई फिल्म, हुए गिरफ्तार

दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले तीन नाबालिग छात्रों को एक सहपाठी छात्रा से छेड़छाड़ करने और इस घटना को फिल्माने के लिए गिरफ्तार किया गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक उस लड़की ने बीते सोमवार को अपने माता-पिता को इस अपराध के बारे में बताया था जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया था. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की और कहा कि यौन उत्पीड़न के आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा POCSO अधिनियम के आधार पर भी मामला दर्ज कर उन नाबालिग छात्रों को सुधार गृह भेजा गया है.

उसके सहपाठियों को इस घटना के बारे में सबकुछ पता था

पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि उन लड़कों ने उसे परेशान किया था और पहले भी कई बार उसको देख अश्लील इशारे किए थे. लड़की ने आरोप लगाया कि बीते सोमवार को उन तीन लड़कों में से एक उसके साथ छेड़छाड़ कर रहा था जबकि उसके बाकी दोनों दोस्तों ने इसे अपने मोबाइल पर फिल्माया. लड़की ने बताया कि तीनों लड़कों ने उसे धमकी दी थी कि अगर वह चुप नहीं रहेगी तो वह लोग क्लिप को दूसरे लोगों में फैला देंगे लेकिन बाद में उसे पता चला कि उसके सहपाठियों को भी इस घटना के बारे में सबकुछ पता था.

चाणक्यपुरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया

इसके बाद लड़की ने अपने माता पिता को भी इस घटना के बारे में सबकुछ बता दिया. घटना के बारे में पता चलने के बाद उसके परिवार ने स्कूल प्रबंधन और पुलिस से बातचीत की. इस घटना को लेकर लड़की का बयान दर्ज किया गया. साथ ही चाणक्यपुरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया. मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने तीनों लड़कों के मोबाइल जब्त कर लिए थे और उन्हें आपत्तिजनक सामग्री के लिए स्कैन किया गया था.

लड़की को इस ट्रॉमा से उबारने के लिए काउंसिलिंग की जा रही है

पुलिस यह भी जांच कर रही थी कि क्या लड़कों ने इस घटना की कोई तस्वीर इंटरनेट पर अपलोड की है, भले ही उन तीनों ने दावा किया हो कि उन्होंने तस्वीरें डिलीट कर दी थीं. स्कूल अधिकारियों को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है और पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या किसी स्टाफ सदस्य को कथित उत्पीड़न के बारे में पता था. बता दें कि लड़की को इस ट्रॉमा से उबारने के लिए काउंसिलिंग की जा रही है. वहीं पुलिस उसके सहपाठियों से इस मामले को लेकर बात करेगी. उन तीनों लड़कों के माता पिता से भी पूछताछ की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi