S M L

त्रिपुरा: बीते 15 दिनों में तीन पत्रकारों पर जानलेवा हमला, BJP समर्थकों पर आरोप

बता दें कि बीते 18 जून को भी तेल माफियाओं ने धरमनगर के टीवी रिपोर्टर सुमन देबनाथ पर हमला किया था

Updated On: Jul 02, 2018 02:04 PM IST

FP Staff

0
त्रिपुरा: बीते 15 दिनों में तीन पत्रकारों पर जानलेवा हमला, BJP समर्थकों पर आरोप

बीते 15 दिनों में यह तीसरा मामला है जब त्रिपुरा के किसी स्थानीय पत्रकार पर जानलेवा हमला करने की कोशिश की गई है. यह नया मामला पश्चिमी त्रिपुरा जिला के मोहनपुर और उनाकोटी जिले के कैलाशहर शहर का है.

मोहनपुर के एक स्थानीय अखबार 'डेली देशेर कथा' में काम करने वाले 55 वर्षीय 'नारायण धार' और कैलाशहर के 'फोकस त्रिपुरा' नामक चैनल में काम करने वाले 'प्रियतोश दास' पर बीते शनिवार जानलेवा हमला हुआ. जिसके बाद दोनों का इलाज अगरतला के एक अस्पताल में चल रहा है.

'दी हिंदू' के अनुसार इस हमले के पीछे बीजेपी के समर्थकों का हाथ है. 'डेली देशेर कथा' के संपादक समीर पौल ने कहा कि हमले के पूर्व प्रियतोश दास मेरे ही घर पर रुके थे. उसी वक्त बीजेपी के समर्थकों ने उन्हें कॉल किया और बगल के मुर्गी फार्म में बुलाया. वह उनकी मदद से उस फार्म पर कब्जा करना चाहते थे लेकिन जब प्रियतोश ने ऐसा करने से मना कर दिया तो करीब 20 लोगों ने उन पर हमला कर दिया.

बता दें कि बीते 18 जून को भी तेल माफियाओं ने धरमनगर के टीवी रिपोर्टर सुमन देबनाथ पर हमला किया था. चाकू की मदद से किए गए इस हमले में सुमन के गले पर गहरी घाव हो गई थी. चूंकि सुमन ने लगातार तेल माफियाओं के खिलाफ रिपोर्टिंग की है, वह कई दिनों से उनके निशाने पर थे.

गौरतलब है कि पिछले साल भी दो अलग-अलग मामलों में त्रिपुरा के पत्रकार सुदीप दत्ता और शांतनु भौमिक की हत्या कर दी गई थी. जिसकी सीबीआई जांच अभी जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi