S M L

देहरादून में आयोजित होगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, पीएम मोदी भी लेंगे हिस्सा

देहरादून इस साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम का केंद्र होगा

Bhasha Updated On: May 28, 2018 06:51 PM IST

0
देहरादून में आयोजित होगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, पीएम मोदी भी लेंगे हिस्सा

आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय कार्यक्रम के लिए देहरादून को चुना है. योग दिवस के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाग लेंगे. इस संबंध में भारत सरकार के आयुष विभाग के सचिव वैद्य राजेश कोटेचा ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह को पत्र लिखकर सूचित किया है.

एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, पत्र में जानकारी दी गई है कि देहरादून इस साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर होने वाले राष्ट्रीय कार्यक्रम का केंद्र होगा. इससे पहले, रविवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी एक कार्यक्रम के दौरान इस बात की जानकारी दी थी कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आएंगे.

मुख्यमंत्री रावत ने कहा था कि उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार के मन में विशेष लगाव है और अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री देहरादून आएंगे. आयोजन स्थल की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि योग दिवस के अवसर पर संभावित कार्यक्रम स्थल वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) बिल्डिंग के पास हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi