S M L

IIM कोझिकोड में इस साल बंपर प्लेसमेंट, 421 छात्रों को मिले जॉब ऑफर, एवरेज सालाना सैलरी 21 लाख

इस बार सालाना एवरेज सैलरी (सीटीसी) बढ़कर 17.8 लाख रुपए हो गई है जो 2017 में 17.65 लाख थी. साथ ही टॉप 50 छात्रों की एवरेज सैलरी में भी इजाफा हुआ है. पिछली बार के 20.1 लाख सालाना पैकेज की तुलना में इस साल उन्हें 21 लाख रुपए ऑफर किया गया है

Updated On: Oct 16, 2018 03:37 PM IST

FP Staff

0
IIM कोझिकोड में इस साल बंपर प्लेसमेंट, 421 छात्रों को मिले जॉब ऑफर, एवरेज सालाना सैलरी 21 लाख
Loading...

भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) कोझिकोड के छात्रों को इस साल बंपर प्लेसमेंट ऑफर आए हैं. संस्थान की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हाल में खत्म हुए समर प्लेसमेंट्स में तकरीबन 421 छात्रों को जॉब ऑफर मिले हैं. इसमें कुल 105 कंपनियों ने हिस्सा लिया जिसमें ABInBev, AstraZeneca, डॉ. रेड्डीज़ लैबोरेट्रीज़, Edelweiss GWAM, फ्लिपकार्ट, सिमन्स और उबर प्रमुख रूप से थीं.

द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार इस बार समर प्लेसमेंट्स में वर्ष 2016-18 के पीजी बैच के 382 छात्रों ने हिस्सा लिया था. जिन मल्टीनेशनल कंपनियों ने छात्रों को ऑफर दिया है उनमें प्रमुख रूप से एमजॉन, अवेंडस कैपिटल, बीसीजी, एचयूएल, आईटीसी, McKinsey, माइक्रोसॉफ्ट समेत अन्य शामिल हैं. इस बार सालाना एवरेज सैलरी (सीटीसी) बढ़कर 17.8 लाख रुपए हो गई है जो 2017 में 17.65 लाख थी. साथ ही टॉप 50 छात्रों की एवरेज सैलरी में भी इजाफा हुआ है. पिछली बार के 20.1 लाख सालाना पैकेज की तुलना में इस साल उन्हें 21 लाख रुपए ऑफर किया गया है.

बयान के मुताबिक छात्रों को इस साल आर्थर डी लिटिल और तोलाराम ग्रुप जैसी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से भी ऑफर आए हैं. पिछले साल की तुलना में इस बार 50 प्रतिशत से ज्यादा कंपनियों ने कैंपस सेलेक्शन में हिस्सा लिया. खास बात है कि इनमें शामिल होने वाली 59 कंपनियां फॉर्चून 500 लिस्ट में शामिल हैं.

आईआईएम-कोझिकोड के निदेशक प्रोफेसर देबाशीष चटर्जी ने कहा, 'इस साल हमारे समर प्लेसमेंट काफी कामयाब रहे हैं. छात्रों ने रिक्रूटर्स (हायर करने वाले) के सभी ऑफर्स को अपनी झोली में कर लिया. अर्थव्यवस्था के उतार-चढ़ाव को देखते हुए रिक्रूटर्स झिझक रहे थे लेकिन हमारे छात्रों ने अपने टैलेंट के दम पर कैंपस आने वाली नई कंपनियों को अपनी ओर आकर्षित किया.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi