S M L

जानिए श्रीदेवी के शव को भारत भेजने में मदद करनेवाले अशरफ को

दुबई में रहने वाले अशरफ शेरी थामारासरी केरल के रहने वाले हैं जो अमीरात में मरने वाले लोगों को स्वदेश भेजने में मदद करते हैं

Updated On: Feb 28, 2018 05:49 PM IST

Bhasha

0
जानिए श्रीदेवी के शव को भारत भेजने में मदद करनेवाले अशरफ को

कैमरे की चकाचौंध और भारत में अपने लाखों प्रशंसकों की नजरों से दूर बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का पार्थिव शरीर जब संयुक्त अरब अमीरात के एक साधारण से मोर्चरी (शवगृह) में रखा हुआ था तब सिर्फ एक आदमी ने श्रीदेवी के शव को वापस भारत भेजने में मदद की थी और वह शख्स हैं अशरफ’. दरअसल, वह लोगों को दुबई में होने वाली कानूनी कागजी कारवाई में सहायता करते हैं.

दुबई में रहने वाले अशरफ शेरी थामारासरी केरल के रहने वाले हैं जो अमीरात में मरने वाले लोगों को स्वदेश भेजने में मदद करते हैं. 44 वर्षीय अशरफ थामारासरी ने कर्ज के तले डूबे मजदूरों से लेकर अमीरों तक 4,700 शवों को विश्व के 38 देशों तक भेजने में मदद की है.

वह इसे उन लोगों के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हैं जिन्हें अपना घर छोड़कर इस रेगिस्तानी देश में रहना पड़ता है.

केरल निवासी अशरफ यह सब दुआ हासिल करने के लिए करते हैं

मंगलवार की रात श्रीदेवी के शव के साथ-साथ 5 अन्य लोगों के शवों को भी उनके देश वापस भेजने में उन्होंने सहायता की थी. अशरफ सरकारी मोर्चरी में जाकर वहां के अधिकारियों को सभी जरुरी दस्तावेज सौंपे.

इसके बाद श्रीदेवी के शव को भारत लाया जा सका. अशरफ के मुताबिक‘चाहे दुबई हो, शारजांह या फिर कोई भी अरब देश…गरीब हो या अमीर, उनके लिए सभी समान हैं.’

उनका कहना है कि वह यह सब दुआ हासिल करने के लिए करते हैं लेकिन इसलिए भी करते हैं कि जब यहां किसी की मौत होती है तो लोगों को स्वदेश भेजने की प्रक्रिया के बारे में ठीक से पता नहीं होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi