S M L

किसान आंदोलन का तीसरा दिन, सब्जियों और दूध के दाम बढ़े

किसान संगठनों द्वारा शुरू किए गए 10 दिनों के विरोध प्रदर्शन का रविवार को तीसरा दिन था, हिंसा की खबर तो नहीं आई लेकिन जरूरी चीजों के दाम जरूर बढ़ गए

FP Staff Updated On: Jun 03, 2018 08:46 PM IST

0
किसान आंदोलन का तीसरा दिन, सब्जियों और दूध के दाम बढ़े

किसान संगठनों द्वारा 10 दिनों के लिए बुलाया गया राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन का रविवार को तिसरा दिन था. विरोध के तीसरे दिन मध्य प्रदेश में सब्जी और दूध की आपूर्ति बुरे तरीके से प्रभावित हुई जिसके कारण इन चीजों की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी देखने को मिली.

किसानों द्वारा लोन माफी के लिए शुरू किए गए गांव बंद के दौरान किसी हिंसा की खबर तो नहीं आई लेकिन जरूरत की चीजों की कीमत जरूर बढ़ गई है. किसानों की मांग है कि उनके सामान को वाजिब दाम मिले इसके लिए किसानी पर आधारित स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को तुरंत लागू किया जाए.

आम किसान यूनियन प्रमुख केदार सिरोही ने कहा कि किसान बड़े पैमाने पर आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं, जिसके कारण आपूर्ति शहरों (गांवों से) तक नहीं पहुंच रही है. सरकार विरोध तोड़ने की कोशिश कर रही है लेकिन असफल रही है.

मध्य प्रदेश के मंदसौर में पिछले साल 6 जून, 2017 को पुलिस गोलीबारी में कई किसानों की मौत की पहली सालगिरह से कुछ दिन पहले किसानों ने इस विरोध प्रदर्शन को बुलाया गया था. बुधवार को, मंदसौर पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एक समारोह आयोजित किया जाएगा जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उपस्थित होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi