S M L

अबू सलेम दुखी हैं क्योंकि उन्हें जेल में चिकन नहीं मिलता

सलेम की वकील ने कहा 'सलेम का शौचालय भी काफी छोटा और गंदा है, जिसके कारण वह बार-बार बीमार पड़ जाते हैं

Updated On: Jun 13, 2018 04:27 PM IST

FP Staff

0
अबू सलेम दुखी हैं क्योंकि उन्हें जेल में चिकन नहीं मिलता

मंगलवार को गैंगस्टर अबू सलेम से मिलने पुर्तगाल के अधिकारी तलोजा जेल पहुंचे. मुंबई स्थित इस जेल में अबू सलेम ने अधिकारियों से जेल में चिकन न मिलने की शिकायत की. उसने जेल में जांच करने पहुंचे दूतावास के अधिकारियों से कहा कि जेल अधिकारी उसे शाकाहार खाने के लिए मजबूर करते हैं.

सलेम की जान को खतरा होने की उसकी शिकायत के बाद पुर्तगााल के अधिकारी उससे मिलने तलोजा जेल पहुंचे. इस मुलाकात के समय आईजी जेल के साथा सलेम का उपचार करने वाले डॉक्टर, एसपी तलोजा जेल और सलेम की वकील सबा कुरैशी भी वहां मौजूद थी.

सलेम की वकील ने कहा, भारत ने संधी के मुताबिक नहीं दी सजा

सलेम की वकील कुरैशी ने ही दूतावास अधिकारियों को कहा कि सलेम ने उन्हें बताया था कि जेल में मिलने वाला खाना बहुत ही घटिया होता है. और उसे शाकाहारी भोजन ही करना पड़ता है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि जिस बैरक में सलेम रहता है वहां पर्याप्त सूर्य की रोशनी भी नहीं पहुंचती है.

सलेम की वकील ने कहा 'सलेम का शौचालय भी काफी छोटा और गंदा है, जिसके कारण वह बार-बार बीमार पड़ जाते हैं.' कुरैशी ने कहा 'उन्होंने कई बार घुटने और आंखों की तकलीफ के बारे में जेल अधिकारियों को कहा लेकिन वह हर बार बहाना बना देते हैं.' इसी के साथ उन्होंने कहा कि सलेम को उनके परिजनों से मिलने की इजाजत भी नहीं दी जाती है.

सलेम की वकील कुरैशी ने कहा कि भारत ने पुर्तगाल के साथ हुई संधी को तोड़ा है, क्योंकी संधी के मुताबिक भारत उसे 25 साल से ज्यादा सजा नहीं दे सकता था. लेकिन उसे उम्रकैद की सजा दी गई है.

तलोजा जेल के एसपी ने सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया

इस पर जेल के एसपी सदानंद गायकवाड़ ने कहा 'हम उन्हें चिकन नहीं दे सकते. अगर डॉक्टर उन्हें अंडे देने को कहेगा तो हम उपलब्ध करा सकते हैं. वह कैंटीन से अंडे खरीद सकते हैं.' बैरक के सवाल पर एसपी जेल ने कहा बहुत सारे लोग उसी बैरक में रहते हैं जिसमे सलेम रहता है. उस बैरक की छत खुली हैं, जहां से शुद्ध हवा और सूरज की रोशनी आता रहती है.'

एसपी सदानंद गायकवाड़ ने कहा 'वह (सलेम) अपने स्वास्थ्य को लेकर बार-बार कहता रहता है. जबकि उसके डॉक्टर कहते हैं कि वह पूरी तरह स्वस्थ्य है. उसके सारे आरोप बेबुनियाद हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi