S M L

1984 के सिख विरोधी दंगों में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा, 'गुजरे सालों में मुझ पर किसी भी व्यक्ति ने उंगली नहीं उठाई है. नानावटी आयोग भी कह चुका है कि इस मामले (सिख विरोधी दंगे) में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है.'

Updated On: Sep 16, 2018 09:29 PM IST

Bhasha

0
1984 के सिख विरोधी दंगों में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं: कमलनाथ

बीजेपी पर निम्नस्तरीय राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने रविवार को कहा कि 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के सिख विरोधी दंगों में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है.

कमलनाथ ने कहा, 'गुजरे सालों में मुझ पर किसी भी व्यक्ति ने उंगली नहीं उठाई है. नानावटी आयोग भी कह चुका है कि इस मामले (सिख विरोधी दंगे) में मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है.' मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार के सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल किया है कि क्या वह सोमवार को अपनी भोपाल यात्रा के दौरान उस व्यक्ति के साथ मंच पर बैठेंगे, जो 1984 के सिख विरोधी दंगों का आरोपी है.

इस आरोप पर प्रतिक्रिया जताते हुए कमलनाथ ने कहा, 'बीजेपी ने अब मेरे खिलाफ ऐसी बातें करना शुरू कर दिया है. आप लोग समझ जाइए कि ये लोग (बीजेपी नेता) कैसे हैं और कितने निचले स्तर की राजनीति करते हैं.' उन्होंने एक अन्य सवाल पर दावा किया कि राज्य की कुल 230 विधानसभा सीटों के टिकट के लिये कांग्रेस के सामने करीब 2,500 लोगों ने अपनी दावेदारी जताई है जिनमें सत्तारूढ़ बीजेपी के 30 मौजूदा विधायक शामिल हैं.

कमलनाथ ने कहा, 'टिकट वितरण के लिए हमने दो अलग-अलग एजेंसियों से सर्वेक्षण कराये हैं. इन सर्वेक्षणों के आधार पर उभरने वाली तस्वीर के मुताबिक हम विचार-विमर्श करेंगे और जीतने की संभावना वाले चेहरों को टिकट देंगे.' उन्होंने राज्य में कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच खींचतान से इंकार करते हुए कहा, 'हम चुनावी टिकट इस आधार पर कतई नहीं बांटेंगे कि फलां व्यक्ति फलां नेता का खास समर्थक है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi