S M L

महिला आयोग ने कार्यस्थल पर यौनशोषण की शिकायत के लिए बनाई अलग ई-मेल आई-डी

कार्यस्थलों पर यौन शोषण की शिकायतों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया यह फैसला

Updated On: Oct 18, 2018 05:24 PM IST

Bhasha

0
महिला आयोग ने कार्यस्थल पर यौनशोषण की शिकायत के लिए बनाई अलग ई-मेल आई-डी
Loading...

देश में ‘मी टू’ अभियान शुरू होने के बाद कार्यस्थलों पर यौन शोषण की शिकायतों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर राष्ट्रीय महिला आयोग ने इन मामलों की शिकायत करने के लिए एक अलग ईमेल आईडी बनाई है.

आयोग ने एक बयान में कहा कि पिछले कुछ दिनों में इस तरह के मामलों की शिकायतों में तेजी आई है, इसको देखते हुए अलग ईमल आईडी बनाई गई. कार्यस्थल पर यौनशोषण की पीड़ित महिलाएं अब      ncw.metoo@gmail.comपर शिकायत कर सकती हैं.

उधर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा एक पत्र लिखा है. उन्होंने बताया, 'मैंने हर राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष को पत्र लिखकर विनती की है कि वे आंतरिक रूप से शिकायत कमेटी की शुरुआत करें.'

मेनका ने कहा, 'मुझे लगता है कि 6 राष्ट्रीय पार्टियां और 90 छोटी पार्टियां हैं. यहां एक ऑफिस है जिसमें सैकड़ों महिलाएं काम करती हैं और मैं उनके लिए अनुकूल वातावरण चाहती हूं.'

हाल ही में ‘मी टू’ अभियान के तहत विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिष्ठित कई महिलाओं ने अपने साथ यौन उत्पीड़न की घटनाओं को साझा किया. इसी अभियान के तहत कई फिल्मी हस्तियों और पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ भी आरोप लगे. अकबर ने बुधवार को विदेश राज्य मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi