S M L

मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम दो बार होने के आरोप, कोर्ट ने निर्वाचन आयोग से मांगा जवाब

न्यायमूर्ति ए के सीकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ ने निर्वाचन आयोग के साथ ही मध्य प्रदेश और राजस्थान के निर्वाचन आयोगों को भी नोटिस जारी किए. इन सभी को 31 अगस्त से पहले जवाब दाखिल करने हैं

Updated On: Aug 23, 2018 06:24 PM IST

Bhasha

0
मतदाता सूची में मतदाताओं के नाम दो बार होने के आरोप, कोर्ट ने निर्वाचन आयोग से मांगा जवाब
Loading...

सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में जारी किए गए मतदाता सूचियों में मतदाताओं के नामों के कथित दोहराव के कांग्रेस के आरोपों पर गुरुवार को निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी किया है. न्यायमूर्ति ए के सीकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ ने निर्वाचन आयोग के साथ ही मध्य प्रदेश और राजस्थान के निर्वाचन आयोगों को भी नोटिस जारी किए. इन सभी को 31 अगस्त से पहले जवाब दाखिल करने हैं.

कांग्रेस नेता कमल नाथ और सचिन पायलट की याचिाकाओं पर अब 31 अगस्त को सुनवाई होगी. इन याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान कमलनाथ और पायलट की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता डा अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ ने अपने खर्च पर सर्वेक्षण कराने पर पाया कि मतदाता सूचियों में 60 लाख से अधिक मतदाताओं के नाम दो दो बार हैं.

उन्होंने कहा कि यही स्थिति राजस्थान में है जहां मतदाता सूचितयों में मतदाताओं के नाम दो दो बार मिले हैं. कमल नाथ ने अपनी याचिका में मध्य प्रदेश विधान सभा के आगामी चुनावों के लिये वीवीपीएटी मशीनों का औचक परीक्षण और मतदान पर्ची से मिलान करने का भी अनुरोध किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi