live
S M L

'टाइम पर्सन ऑफ द इयर' की दौड़ मे मोदी नं. वन

पीएम मोदी को अब तक 17 फीसदी वोट हासिल हुए हैं.

Updated On: Nov 28, 2016 07:38 AM IST

FP Staff

0
'टाइम पर्सन ऑफ द इयर' की दौड़ मे मोदी नं. वन

इंटरनेशनल मैगजीन टाइम के मशहूर सर्वे टाइम पर्सन ऑफ द इयर के रीडर्स सर्वे पोल में भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया भर की मशहूर हस्तियों को पछाड़कर सबसे आगे चल रहे हैं. पीएम मोदी को अब तक 17 फीसदी वोट हासिल हुए हैं.

मोदी ने अमेरिका के अगले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, विकीलीक्स संस्थापक जूलियन असांजे और रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन को वोटों में बड़े अंतर से पछाड़ है. यहां तक बराक ओबामा भी उनके आगे कहीं नहीं ठहर रहे.

मोदी के बाद दूसरे नंबर पर है जूलियन असांजे. उन्हें अब तक 9 प्रतिशत वोट मिले हैं. ट्रंप और पुतिन को 7-7 प्रतिशत, ओबामा और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को बस 1-1 प्रतिशत वोट मिला है.

वोटिंग की प्रक्रिया 4 दिसंबर तक चलेगी. 7 दिसंबर को मैगजीन 2016 का टाइम पर्सन ऑफ द इयर चुनेगी.

मैगजीन का कहना है,

‘ऐसे व्‍यक्ति या व्‍यक्तियों को चुना जाएगा, जिन्‍होंने हमारी जीवन को सही या गलत रूप से प्रभावित किया है और वे उससे जुड़े हुए हैं जो इस साल हमारे लिए अहम था.’

पीएम मोदी काफी कम समय में दुनिया भर में अपनी जबर्दस्त उपस्थिति जता चुके हैं. ऐसे में इस लिस्ट में उनका शामिल होना वाजिब है. फिलहाल पीएम मोदी भारत में नोटबंदी के कदम को लेकर दुनिया भर में चर्चा में चल रहे है.

मोदी सोशल मीडिया पर दुनिया में दूसरे सबसे लोकप्रिय नेता हैं. फेसबुक पर उनके लगभग 3.70 करोड़ लाइक्‍स और टि्वटर पर लगभग 2.40 करोड़ फॉलोअर हैं. पहले नंबर पर बराक ओबामा है. हालांकि, पर्सन ऑफ द इयर की इस दौड़ में बराक पीएम मोदी से काफी पीछे है.

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल 2015 की टाइम पर्सन ऑफ द इयर रहीं थीं.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi