live
S M L

तमिलनाडु, पुडुचेरी में अगले तीन दिनों में भारी बारिश होने की संभावना

मछुआरों को 5 से 8 अक्टूबर के बीच दक्षिण केरल तट, लक्षद्वीप क्षेत्र, कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण-पूर्वी अरब सागर और मध्य अरब सागर में समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है

Updated On: Oct 04, 2018 04:08 PM IST

Bhasha

0
तमिलनाडु, पुडुचेरी में अगले तीन दिनों में भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण-पूर्वी अरब सागर पर शुक्रवार को कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है और यह तेज चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है. विभाग ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग, चेन्नई के उप महानिदेशक एस बालाचंद्रन ने संवाददाताओं को बताया कि अगले तीन दिनों में तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

उन्होंने बताया, ‘शुक्रवार से दक्षिण-पूर्वी अरब सागर के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की पूरी संभावना है. अगले 36 घंटों के दौरान इसके दबाव वाला क्षेत्र बन जाने और फिर उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ने की संभावना है.’ उन्होंने बताया कि इसके चक्रवाती तूफान में बदलने और ओमान की ओर बढ़ने की संभावना है.

बालाचंद्रन ने बताया कि मछुआरों को 5 से 8 अक्टूबर के बीच दक्षिण केरल तट, लक्षद्वीप क्षेत्र, कोमोरिन क्षेत्र, दक्षिण-पूर्वी अरब सागर और मध्य अरब सागर में समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है. उन्होंने कहा, ‘जो लोग गहरे समुद्र में चले गए हैं उन्हें 5 अक्टूबर तक समुद्र तट पर लौट जाने की सलाह दी जाती है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi