S M L

हिंदू-मुस्लिम कपल के पासपोर्ट की अर्जी रद्द करने वाले अफसर का हुआ तबादला

पासपोर्ट ऑफिसर ने हिंदू-मुस्लिम कपल का एप्लीकेशन खारिज करने से पहले उन्हें 'शर्मिंदा' भी किया

FP Staff Updated On: Jun 21, 2018 11:27 AM IST

0
हिंदू-मुस्लिम कपल के पासपोर्ट की अर्जी रद्द करने वाले अफसर का हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक पासपोर्ट ऑफिसर के पास अपने पासपोर्ट की फॉर्मैलिटी पूरी करने गए एक कपल की अर्जी इसलिए खारिज कर दी गई, क्योंकि वो अलग-अलग धर्म से थे.

बताया जा रहा है कि पासपोर्ट ऑफिसर ने हिंदू-मुस्लिम कपल का एप्लीकेशन खारिज करने से पहले उन्हें 'शर्मिंदा' भी किया. वहीं, पुरुष को अपना धर्म बदलकर हिंदू बनने की नसीहत भी दे डाली. बाद में कपल ने केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और पीएमओ को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी और मामले में दखलअंदाजी की मांग की.

जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में पासपोर्ट ऑफिसर का तबादला कर दिया गया है.जानकारी के मुताबिक, मोहम्मद अनस सिद्दीकी ने साल 2007 में लखनऊ में तन्वी सेठ से शादी की थी. उनकी एक छह साल की बेटी भी है. अनस सिद्दीकी ने 19 जून को अपने और अपनी पत्नी के पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था.उनके पास सारे लीगल डॉक्यूमेंट थे. उन्होंने पासपोर्ट के संदर्भ में सुषमा स्वराज को ट्वीट भी किया था. फिर उनके ही कहने पर वो पासपोर्ट ऑफिस गए. 20 जून को लखनऊ के पासपोर्ट ऑफिस में उनका अप्वॉइंटमेंट था. बताया जा रहा है कि कपल ने इंटरव्यू स्टेज A और B क्लियर कर लिया था. C स्टेज में पूछे गए सवालों को लेकर दिक्कत हुई.

अनस ने बताया, "मेरी बीवी तन्वी ने ऑफिसर से कहा कि वो नाम बदलवाना नहीं चाहती, क्योंकि हमारे परिवार को इससे कोई दिक्कत नहीं है. ये सुनते ही पासपोर्ट ऑफिसर ने उससे कहा कि वो APO ऑफिस चली जाए, क्योंकि उसकी फाइल APO ऑफिस भेजी जा रही है."

अनस सिद्दीकी के मुताबिक, "इसके बाद पासपोर्ट ऑफिसर विकास मिश्रा ने मुझे बुलाया और अपमानित करने लगा. उसने कहा कि मैं हिंदू धर्म अपना लूं, वर्ना मेरी शादी मानी नहीं जाएगी. उसने नसीहत दी थी कि हमें फेरे लेकर शादी करनी चाहिए और धर्म बदलना चाहिए."

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi