S M L

एटीएम में पैसे की कमी, शिवराज ने बताया षड्यंत्र

उन्होंने कहा, ‘आज प्रदेश में नगदी की कमी पैदा की जा रही है, इससे राज्य सरकार निपटेगी.

FP Staff Updated On: Apr 16, 2018 08:41 PM IST

0
एटीएम में पैसे की कमी, शिवराज ने बताया षड्यंत्र

मध्यप्रदेश सहित देश के अनेक राज्यों में एटीएम में नकदी की कमी के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा 2,000 के नोट दबाकर नकदी की कमी पैदा करने का षड्यंत्र चल रहा है.

चौहान ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं बताया कि षड्यंत्र करने वाले ये कौन लोग हैं.

चौहान ने ‘कृषक समृधि योजना’ का शुभारंभ करने के बाद यहां किसान महासम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘जब (नवंबर 2016 में) नोटबंदी हुई थी तब 15 लाख करोड़ रूपये के नोट बाजार में थे और आज साढ़े सोलह लाख करोड़ के नोट छापकर बाजार में भेजे गये हैं.’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन दो-दो हजार के नोट कहां जा रहे हैं, कौन दबाकर रख रहा है, कौन नकदी की कमी पैदा कर रहा है. यह षडयंत्र है.’ चौहान ने कहा कि यह षड्यंत्र इसलिए किया जा रहा है, ताकि दिक्कतें पैदा हो.

केंद्र से कर रहे हैं बात, नहीं होगी नगदी की कमी 

उन्होंने कहा, ‘आज प्रदेश में नगदी की कमी पैदा की जा रही है, इससे राज्य सरकार निपटेगी. प्रदेश सरकार इस पर सख्ती से कार्रवाई करेगी.’ चौहान ने कहा, ‘इस संबंध में हम केन्द्र से भी बात कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि किसानों को कोई भी दिक्कत हो तो मुख्यमंत्री निवास पर स्थापित कंट्रोल रूम के फोन नम्बर-0755-2540500 पर फोन करें.

चौहान ने कांग्रेस पर प्रदेश में सत्ता में आने के लिए अराजकता पैदा करने का अरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस मध्यप्रदेश की धरती पर लाशों पर राजनीति करने का षड्यंत्र प्रारंभ कर रही है.

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस सत्ता के लिए प्रदेश में आग लगाना चाहती है, हिंसा फैलाना चाहती है, खून से खेलना चाहती है.’

चौहान ने कहा कि पिछले साल भी कांग्रेस ने सुनियोजित तरीके से किसानों को भड़काने और प्रदेश में गड़बड़ी उत्पन्न करने की कोशिश की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi