S M L

चक्रवात 'मेकुनु' से महाराष्ट्र-गोवा तट पर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग जारी की चेतावनी

यमन के सोकोत्रा द्वीप को प्रभावित करने के बाद चक्रवात मेकुनु के कारण अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र के पश्चिमी तट पर भारी बारिश हो सकती है

Updated On: May 25, 2018 10:14 PM IST

FP Staff

0
चक्रवात 'मेकुनु' से महाराष्ट्र-गोवा तट पर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग जारी की चेतावनी

यमन के सोकोत्रा द्वीप को प्रभावित करने के बाद चक्रवात मेकुनु के कारण अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र के पश्चिमी तट पर भारी बारिश हो सकती है. मेकुनु के कारण सोकोत्रा में भीषण बाढ़ और तबाही हुई.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगले कुछ दिनों में महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र में बारिश होगी. कोंकण के दूरदराज के इलाकों में बारिश होगी लेकिन बाकी महाराष्ट्र अप्रभावित रहेगा.

उन्होंने कहा, ‘ मेकुनु चक्रवात भारतीय तट से दूर हो गया है लेकिन उसके कारण पश्चिमी तट पर भारी बारिश हो सकती है.’

मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र-गोवा तट पर तेज तूफानी हवाएं चल सकती हैं और अगले 24 घंटे में यह चक्रवात महाराष्ट्र-गोवा के तट पर पहुंच जाएगा.

अधिकारी ने बताया कि मध्य महाराष्ट्र में हवाओं के कारण मराठवाड़ा क्षेत्र में तापमान में हल्की गिरावट आई है. तापमान में कुछ डिग्री सेल्सियस की कमी हुई है लेकिन विदर्भ में अब भी गर्मी है.

गुरुवार विदर्भ के चंद्रपुर जिले में अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था जो राज्य में सर्वाधिक था.

अधिकारी ने कहा , ‘गुरुवार के बाद मराठवाड़ा और विदर्भ में तापमान में कमी आ सकती है. बंगाल की खाड़ी में हवाओं के कारण महाराष्ट्र के हिस्सों में बादल उमड़ने से तापमान गिरा और लोगों को राहत मिली.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi