S M L

क्या रिहा हो जाएंगे राजीव गांधी हत्या मामले के सात आरोपी?

तमिलनाडु सरकार ने हाल ही राजीव गांधी हत्या मामले के सात आरोपियों को बरी करने के मामले में सकारात्मक संकेत दिए हैं

Updated On: Sep 08, 2018 12:15 PM IST

FP Staff

0
क्या रिहा हो जाएंगे राजीव गांधी हत्या मामले के सात आरोपी?

राजीव गांधी की हत्या मामले के सात दोषियों में से एक नलिनी श्रीहरन ने अपनी बेटी की शादी के लिए मांगे गए छह महीने की परोल की मांग वापस ले ली है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अभियुक्तों की रिहाई का विरोध नहीं करने का भी धन्यवाद दिया.

सीएनएन-न्यूज 18 के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, नलिनी ने कहा कि तमिलनाडु सरकार और केंद्र को सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार काम करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करती हूं कि केंद्र सरकार उदार होगी.

जयललिता चाहती थी कि राजीव गांधी हत्याकांड के सातों अभियुक्तों को रिहा कर दिया जाए

तमिलनाडु सरकार ने हाल ही राजीव गांधी हत्या मामले के सात आरोपियों को बरी करने के मामले में सकारात्मक संकेत दिए हैं. इसके बाद मामले में अभियुक्त नलिनी श्रीहरन ने कहा कि वह अपनी बेटी से यह कहना चाहती है कि वह जल्द ही मुक्त हो जाएगी.

बीते गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के गवर्नर को मामले में एक अन्य दोषी एजी पेरारीवलन की दया याचिका पर विचार करने के लिए कहा. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, तमिलनाडु के कानून मंत्री सीवी शनमुगम ने भी कहा था कि इस मसले पर अम्मा (जयललिता) का स्टैंड भी यही था कि सातों अभियुक्तों को रिहा कर दिया जाए.

वहीं तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सु थिरुनावुककरसर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अभियुक्तों को माफी देने के पक्ष में नहीं है. उन्होंने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, 'तमिलनाडु की मिट्टी पर राजीव गांधी की मौत अभी भी लोगों के दिलों में घायल है'.

हालांकि, तिरुनावुककरसर ने ये भी कहा कि यह मेरी व्यक्तिगत राय है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने तो यह स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें इसके खिलाफ कोई दिक्कत नहीं है.

पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या के मामले में कुल 7 आरोपी मुरूगन, पेरारिवलन, संतन,जयकुमार, राबर्ट पायस, रविचंद्रन और नलिनी पिछले 20 साल से अधिक समय से जेल में बंद हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi